ऑल न्यू 2007/2008 हुंडई सोनाटा की समीक्षा
लेख निकाय:
2007 हुंडई सोनाटा एक स्टाइलिश नया वाहन है। जबकि पुराने संस्करण ने स्टाइल के मामले में कई कार संरक्षकों को जगुआर की याद दिला दी, 2007 संस्करण और भी बेहतर दिखता है, जिसमें एक ऑडी जैसा फ्रंट लैंप और एक अकॉर्ड जैसा दिखने वाला बैकसाइड है। पतली छत के खंभे और चालक की सीधी स्थिति भी इसके सौंदर्य मूल्य में योगदान करती है।
अपनी प्रभावशाली स्टाइल के अलावा, 2007 सोनाटा एक आसान सवारी है। इसका इंटीरियर विशाल और आरामदायक है। ड्राइविंग पोजीशन यह बेहतरीन है। यात्री बड़े वयस्कों के लिए भी, पीठ पर पर्याप्त सिर और पैर के कमरे की सराहना करेंगे। चौड़े दरवाजे और चौड़े फुटवेल कार में प्रवेश करना या बाहर निकलना आसान बनाते हैं। सीटें स्वयं बहुत आरामदायक हैं, हालांकि कुछ ने उन लंबी दूरी की ड्राइव के लिए मजबूत पैडिंग लगाने का सुझाव दिया है। http://www.ourismanhyundai.com
सोनाटा भी एक शांत सवारी है और हवा की भीड़ को आसानी से दबा सकती है। और जबकि इंजन नोट गति के साथ बढ़ता है, ध्वनि वास्तव में कष्टप्रद नहीं होती है, हालांकि टायर कभी-कभी लकीरें पर टकराते हैं।
साथ ही सोनाटा का बैलेंस कंट्रोल शानदार है। यह छोटी सड़क की खामियों पर आसानी से प्रतिक्रिया करता है और आराम से लकीरें, तेज धक्कों और तेज वक्रों को संभालता है।
2007 सोनाटा, जो हुंडई की दो मध्यम आकार की सेडान से छोटी है, तीन मॉडलों में आती है। सोनाटा लिमिटेड ट्रिम टॉप-लाइन मॉडल है और इसमें 235-hp V6 और 5-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ-साथ हीटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फाइन लेदर अपहोल्स्ट्री है। लिमिटेड की तरह, सोनाटा एसई में भी 235-hp V6 और 5-स्पीड ऑटोमैटिक है। इस बीच, सोनाटा जीएलएस में 162-एचपी 4-सिलेंडर और 4-स्पीड ऑटोमैटिक या 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प है। सभी मॉडल एबीएस और ट्रैक्शन/एंटीस्किड कंट्रोल के साथ-साथ फ्रंट-साइड और कर्टेन-साइड एयरबैग से लैस हैं।
कुल मिलाकर, होंडा एकॉर्ड, टोयोटा कैमरी और निसान अल्टिमा जैसी अपनी श्रेणी की अन्य कारों पर सोनाटा का लाभ यह है कि आराम, विशालता, परिष्कृत डिजाइन और विश्वसनीय प्रदर्शन के साथ-साथ उचित मूल्य भी मिलता है।
संक्षेप में, 2007 सोनाटा 2006 मॉडल की तुलना में एक बड़ा, तेज और अधिक तकनीकी रूप से उन्नत संस्करण है, जिसे पिछले साल एक नए मॉडल के रूप में फिर से डिजाइन और लॉन्च किया गया था। इस साल का सोनाटा 2006 के संस्करण की तुलना में और भी अधिक सम्मानित होने का वादा करता है, जो कि कोई मामूली उपलब्धि नहीं है, क्योंकि पिछले साल की सोनाटा ऑटोमोटिव प्रेस की प्रमाणित प्रिय थी।
MotorWeek के अनुसार, 2006 सोनाटा "सर्वश्रेष्ठ परिवार सेडान" थी, लोकप्रिय यांत्रिकी ने इसे "सुरक्षा उत्कृष्टता" पुरस्कार दिया, कंज्यूमर डाइजेस्ट ने इसे "सर्वश्रेष्ठ खरीद" माना और किपलिंगर के व्यक्तिगत वित्त ने इसे "सर्वश्रेष्ठ इन क्लास" कहा। इसके अलावा, 2006 के जेडी पावर एंड एसोसिएट्स इनिशियल क्वालिटी स्टडी ने सोनाटा को 2006 की शीर्ष तीन मध्यम आकार की कारों में स्थान दिया, जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सर्वेक्षण प्रशासन ने इसे क्रैश टेस्ट रेटिंग में पांच सितारों की रेटिंग दी, जो उच्चतम संभव चिह्न था। सामने और साइड इफेक्ट के लिए।
हालांकि अभी भी सुधार की गुंजाइश है। उदाहरण के लिए, बड़े लोग शिकायत करते हैं कि ड्राइवर की सीट पर बैठना मुश्किल है क्योंकि स्टीयरिंग व्हील काफी दूर तक नहीं जाता है। अतिरिक्त आराम के लिए, आगे की दो सीटों के बीच आर्मरेस्ट अच्छा रहेगा।
Aucun commentaire:
Enregistrer un commentaire