samedi 2 octobre 2021

 उत्तर के लिए एक खोज





लेख निकाय:

मैंने कारों के बारे में मुट्ठी भर लेख लिखे हैं। "मांसपेशियों की कारों" या पुरानी पीढ़ी और नई पीढ़ी के बारे में आसानी से मेरे सबसे लोकप्रिय लेख हैं। यह पता लगाने के लिए कि यह बहस इतनी लोकप्रिय क्यों लगती है, मैंने एक सर्वेक्षण विकसित किया है, जो नीचे "लेखक के बारे में" खंड में मिलेगा।


यह एक सर्वेक्षण सभी सवालों के जवाब नहीं दे सकता है लेकिन यह एक अच्छी शुरुआत होगी। यह मजेदार था क्योंकि जब मैं सर्वेक्षण बना रहा था तो मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि मुझे कौन सा पसंद है और मैं इसे नहीं कर सका। मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे दोनों का संयोजन पसंद है। मैं इस सर्दी में बैरेट जैक्सन क्लासिक कार की नीलामी देख रहा था और एक ऐसी कार थी जिसे मैं लेना पसंद करूंगा। यह एक पुरानी मसल कार थी, एक 1970 क्यूडा या चैलेंजर जो मुझे विश्वास है, और इसमें एक आधुनिक दिन डॉज वाइपर पावर प्लांट था।


कम से कम मेरी राय में दोनों पीढ़ियों के फायदे और नुकसान हैं। मुझे पुरानी कारों की स्टाइल पसंद है, इसमें कोई शक नहीं। मुझे यह तथ्य पसंद है कि पुरानी कारें कई मायनों में बड़ी और अधिक आरामदायक होती हैं। उदाहरण के लिए 1969 के चेवी केमेरो को लें। आप इसकी तुलना 2002 के केमेरो से करते हैं और 69 मॉडल में स्पष्ट रूप से बहुत अधिक जगह है। कार में अधिक जगह है और हुड के नीचे एक टन अधिक कमरा है। कभी उन चौथी पीढ़ी के एफ-निकायों में से किसी एक पर काम करने का प्रयास करें? वे क्रूर हैं।


मुझे गुणवत्ता भी पसंद है। पुराने जीएम बहुत उच्च गुणवत्ता वाले हैं। यह वह समय है जब जीएम अपने खेल में शीर्ष पर था और वे वास्तव में कार बनाने की परवाह करते थे। अब GM का सबसे बड़ा व्यवसाय उनका गिरवी विभाग, GMAC है।


एक चीज जो निश्चित रूप से पुरानी कारों की तुलना में नई कारें रखती है, वह है हैंडलिंग और ब्रेकिंग। मैंने अपने दोस्त के 67 बाराकुडा, उसके पिता के 70 रोडरनर, अपने 87 टर्बो ब्यूक्स में से 3, मेरे 95 Z28 और 2004 के निसान 350Z को चलाया है। एक बात स्पष्ट है, जैसे-जैसे समय बीतता गया हैंडलिंग और ब्रेकिंग बेहतर होती गई। हालांकि टर्बो ब्यूक की हैंडलिंग और ब्रेकिंग बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। 1970 रोडरनर के पास कोई पावर स्टीयरिंग या पावर ब्रेक नहीं था और इसमें एक इंजन के लिए 383 था। इसलिए, इसमें उठने और जाने के लिए बहुत कुछ था, लेकिन मैंने खुद को प्रार्थना करते हुए पाया कि यह मेरी मंजिल तक पहुंच गया क्योंकि मुझे विश्वास नहीं था कि मैं इसे नेविगेट कर सकता हूं।


स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर 350Z है। मैं उनमें से एक को सवारी के लिए ले गया। इसमें पीढ़ी की परवाह किए बिना अमेरिकी कारों की सीट पावर और टॉर्क में आपको उसी तरह का फेंक नहीं दिया गया था, लेकिन यह सड़क पर फंस गया था। मैंने अपने घर के पास 70 मील प्रति घंटे की गति से एक तीखा मोड़ लिया और ऐसा लगा जैसे मैं 20 मील प्रति घंटे कर रहा हूँ।


अलग-अलग लोग अलग-अलग चीजें पसंद करते हैं। अपने सर्वेक्षण में मैंने उम्र के लिए जगह दी है क्योंकि मुझे लगता है कि पुरानी पीढ़ी 60 और 70 के दशक की मांसपेशियों की कारों का पक्ष लेगी, मुझे नहीं लगता कि यह एक दिया गया है। मैंने बहुत से पुराने लोगों को 350Z या Honda S2000 जैसी नई कार चलाते हुए देखा है। मैंने होंडा S2000 के बारे में सुना है और यह कितना प्रभावशाली है, लेकिन मैंने उन कारों में से एक का परीक्षण किया जब मैं अपने पिछले ब्यूक ग्रैंड नेशनल से छुटकारा पाना चाहता था। मैं होंडा से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं था। मुझे नहीं पता कि उस कार के बारे में क्या चर्चा है।


एक चीज जो मुझे बहुत दिलचस्प लगेगी वह है कार्वेट मालिकों की प्रतिक्रियाएं। कार्वेट दशकों से मौजूद है और इसमें कई बदलाव देखे गए हैं। जब मैं सड़क पर एक कार्वेट देखता हूं तो अधिकांश समय वह एक बूढ़ा आदमी होता है जो उसे चला रहा होता है। मुझे इस बात की उत्सुकता है कि पिछले 10 वर्षों के नए मॉडलों की तुलना में 50 और 60 के वेट्टे को कितना प्रतिशत पसंद है।


नया कार्वेट Z06 बेहद प्रभावशाली माना जाता है, जिसमें स्टॉक हॉर्सपावर 505 hp पर रेट किया गया है। मुझे व्यक्तिगत रूप से नए Vette की स्टाइलिंग भी पसंद है, हालांकि मैं देख सकता था कि असली उत्साही लोग इसकी यूरोपीय स्टाइल क्यों नहीं दे सकते।


एक बात स्पष्ट है, ऐसे कई कारक हैं जो इस बात पर ध्यान देते हैं कि कोई व्यक्ति एक कार या एक पीढ़ी की कारों को अगली कार पर क्यों पसंद करता है। लेकिन, मैं अपने वर्तमान सर्वेक्षण के साथ कुछ सवालों के जवाब देने की उम्मीद करता हूं। यदि आप इसमें भी रुचि रखते हैं, तो क्या आप कृपया लगभग 5 मिनट का समय ले सकते हैं, और नीचे सर्वेक्षण पूरा करें। सर्वेक्षण से प्राप्त परिणामों के आधार पर मैं कुछ अनुवर्ती प्रश्न भी कर सकता हूं लेकिन यह पुरानी बहस का उत्तर देने के लिए एक अच्छी शुरुआत होगी, जो बेहतर है, पुरानी पीढ़ी की मांसपेशी कारों या उच्च प्रदर्शन की नई पीढ़ी कारें।

Aucun commentaire:

Enregistrer un commentaire

https://pieces-auto-maroc1.blogspot.com/

https://pieces-auto-maroc1.blogspot.com/