samedi 2 octobre 2021

 एक शानदार ड्राइव



लेख निकाय:

2006 लिंकन एलएस केवल एक ट्रिम में उपलब्ध है, और वह है वी 8 स्पोर्ट। इसे लिंकन ब्रांड के तहत चार दरवाजों वाली एक लक्जरी स्पोर्ट्स सेडान के रूप में तैयार किया गया है, और अधिकतम पांच लोगों की यात्री क्षमता को समायोजित कर सकता है। यह 280 हॉर्सपावर के मानक 3.9 लीटर वी8 इंजन से लैस है और यह शहर में 18 mpg और राजमार्ग पर ड्राइविंग करते समय 25 mpg हासिल कर सकता है। ओवरड्राइव के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी स्टैंडर्ड है। यह वाहन इस वर्ष के लिए एक नया संस्करण है।


अपने पहले उत्पादन के दौरान, इसे एंट्री-लेवल पर एक मिडसाइज़, रियर व्हील ड्राइव लक्ज़री कार के रूप में पेश किया गया था। इसमें फोर्ड DEW98 प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग जगुआर एस-टाइप और फोर्ड थंडरबर्ड द्वारा भी किया जाता है। बाजार में इसके मुख्य प्रतिस्पर्धियों में बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, लेक्सस ईएस, मर्सिडीज बेंज सी-क्लास, एक्यूरा टीएल और कैडिलैक सीटीएस शामिल हैं। इस वाहन को पहली बार 1999 के शुरुआती हिस्से में पेश किया गया था और यह पहला लिंकन वाहन था जिसने मैन्युअल ट्रांसमिशन की पेशकश की थी। यह यूरोपीय और जापानी स्पोर्ट्स सेडान के लिए एक निश्चित आकर्षक विकल्प था। हालांकि, 2006 में, इस वर्ष के लिए लिंकन एलएस मॉडल को एंट्री-लेवल लक्ज़री सेगमेंट से मिड-लेवल लक्ज़री सेगमेंट के निचले हिस्से में स्थानांतरित कर दिया गया था, इस प्रकार प्रतियोगियों में बदलाव आया। इस बार, इसके मुख्य प्रतियोगियों के रूप में मर्सिडीज बेंज ई-क्लास, कैडिलैक एसटीएस, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़ और लेक्सस जीएस थे।


भले ही लिंकन एलएस जगुआर एस-टाइप और फोर्ड थंडरबर्ड द्वारा उपयोग किए जा रहे समान प्लेटफॉर्म को साझा करता है, फिर भी यह वाहन अपनी स्टाइल और उपकरणों में भिन्न है। यह वाहन 280-hp V8 इंजन के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मैनुअल-शिफ्ट क्षमता, ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और 17-इंच के पहियों के साथ आता है। फ्रंट साइड एयरबैग्स को भी स्टैंडर्ड बनाया गया है। इसमें हेड-प्रोटेक्टिंग कर्टेन साइड एयरबैग, एक एंटीस्किड सिस्टम, पावर-एडजस्टेबल पैडल, एक रियर-ऑब्स्टेबल डिटेक्शन सिस्टम, एक नेविगेशन सिस्टम, एक THX साउंड सिस्टम, एक AM/FM रेडियो इन-डैश 6- जैसे विकल्प भी हैं। डिस्क सीडी चेंजर, अपग्रेडेड साउंड सिस्टम, पावर सनरूफ, हीटेड/कूल्ड फ्रंट सीट्स, हीटेड रियर सीट्स, ट्राई-कोट पेंट, मैटेलिक पेंट, क्रोम अलॉय व्हील्स और जेनॉन हेडलैंप्स। अफवाहें हैं, हालांकि, यह आखिरी बार हो सकता है कि लिंकन एलएस विनिर्माण संयंत्रों को बंद कर देगा।


इसकी ईंधन अर्थव्यवस्था के अनुसार, लिंकन एलएस का औसत 17.7 से 19.0 mpg है। लिंकन, इस प्रकार इस वाहन मॉडल में नियमित श्रेणी के ईंधन की सिफारिश करते हैं। हालांकि यह अपने यूरोपीय प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कम रचना है, लिंकन एलएस में एक सवारी की गुणवत्ता है जो काफी आरामदायक है। इसके विस्तार जोड़ काफी अच्छी तरह से नकाबपोश और छिपे हुए हैं। यह आक्रामक कॉर्नरिंग में भी सक्षम और संतुलित है। इसका स्टीयरिंग और हैंडलिंग एक अच्छी ग्रिप और स्टीयरिंग फील प्रदान करता है। ब्रेक में एक मध्यम शरीर दुबला और मजबूत होता है। यह वास्तव में शांत नहीं है, हालांकि यह केवल शोर के लिए पर्याप्त हो सकता है जो कम हवा और मोटे फुटपाथ पर मामूली टायर गर्जना सुन सकता है।


लिंकन पार्ट्स और कार पार्ट्स ऑनलाइन स्टोर में उच्च गुणवत्ता और अच्छी तरह से तैयार किए गए लिंकन एलएस पार्ट्स और एक्सेसरीज़ का स्टॉक है।

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