jeudi 7 octobre 2021

 सबसे तेज अमेरिकी उत्पादन कार



तेज कारें, ब्यूक ग्रैंड नेशनल, मसल कार



लेख निकाय:

1987 में ब्यूक ग्रैंड नेशनल/जीएनएक्स अब तक की सबसे तेज अमेरिकी उत्पादन कार का उत्पादन किया गया था। मेरे पास अतीत में तीन टर्बो ब्यूक्स हैं। वे ड्राइव करने के लिए वास्तव में एक मजेदार कार हैं। यदि आपने कभी कार नहीं चलाई है, लेकिन आप खरीदने के लिए एक नई खिलौना कार की तलाश कर रहे हैं, तो आपको वास्तव में इनमें से किसी एक पर विचार करना चाहिए। यदि आपके पास $50,000 हैं तो आप एक GNX खरीद सकते हैं, इसके अलावा आपको एक ग्रैंड नेशनल या एक टर्बो टी पर गौर करना चाहिए।


इन कारों में क्या खास है? आसान, उनकी ड्राइव ट्रेन। ड्राइव ट्रेन के अलावा, यह 1980 के दशक की सामान्य जीएम कार से अलग नहीं है। वाहनों की गुणवत्ता वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देती है। पेंट खराब गुणवत्ता वाला था, खासकर ग्रैंड नेशनल्स पर। इस पर निर्भर करते हुए कि उन्हें कैसे बनाए रखा गया और आपकी देखभाल की गई, अक्सर कार के आस-पास के कुछ स्थानों में तनाव के तथ्य मिल सकते हैं। यदि बहुत अच्छी तरह से देखभाल न की जाए तो कुछ आंतरिक भाग टूट-फूट के कारण फटे जा सकते हैं।


यह सब कहने के बाद भी मैं इन कारों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं तब से चाहता था जब मैं किशोर था और वे शोरूम में नए थे। जबकि ज्यादातर लोग सोचते हैं कि वे बदसूरत "बूढ़े आदमी कार" हैं, मुझे हमेशा जीएम से जी निकायों का रूप पसंद आया है। मुझे लगता है कि ग्रैंड नेशनल बहुत तेज कार है। अधिकांश स्पोर्ट्स कारों के विपरीत, जो आमतौर पर विश्वास से परे होती हैं, टर्बो ब्यूक्स विशाल, आरामदायक होते हैं, और पांच लोगों के परिवार में फिट हो सकते हैं, भले ही आपको कार सीटों की आवश्यकता हो। आप उनके रिश्तेदार 1989 पोंटिएक टर्बो ट्रांस एम के लिए ऐसा नहीं कह सकते। कार्गो ले जाने के लिए टर्बो ब्यूक के पास एक बड़ा ट्रंक भी है। आप इन्हें मून-रूफ या टी-रूफ के साथ प्राप्त कर सकते हैं।


भले ही आप उनके लुक्स और बिल्ड क्वालिटी के बारे में कुछ भी कहें, लेकिन ड्राइविंग का मजा लेने में कोई दो राय नहीं है। जैसे ही आप गैस से टकराते हैं टर्बो की आवाज सुनकर और जो भी कार आपके बगल में होती है उसे आप खींच लेते हैं। और, वह सब स्टॉक फॉर्म में है। इन कारों के लिए एक बड़ा आफ्टरमार्केट भी है। कम से कम पैसे के साथ आप कार में कुछ संशोधन कर सकते हैं जो कि जबड़ा छोड़ने के स्तर तक शक्ति को बढ़ा देगा। किसी के लिए जबड़ा गिरना जो एक में कभी नहीं रहा है। यदि आप मालिक/चालक हैं तो रात में कार पार्क करने के बाद घंटों तक आपके कानों से कान तक मुस्कान बनी रहती है।


मैंने पहले भी मसल कार चलाई है। मैंने अपने दोस्तों को 67 बाराकुडा को 340 के साथ, उनके पिता के 1970 के प्लायमाउथ रोडरनर को 383 के साथ, मेरे चचेरे भाई के 1970 चेवी शेवेल को हुड के नीचे 550 hp के साथ चलाया। मेरे पास अतीत में 1967 का प्लायमाउथ बेल्वेडियर भी था। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि यह 3.8 लीटर, छह सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड जी बॉडी किसी भी अन्य की तुलना में ड्राइव करने के लिए अधिक रोमांचक है। कुछ "मांसपेशी कार शुद्धतावादी" निश्चित रूप से मुझ पर हंस रहे हैं। वहाँ अभी भी कुछ लोग हैं जो टर्बो ब्यूक्स को केवल एक मांसपेशी कार नहीं मानेंगे क्योंकि यह एक छह सिलेंडर है। उन्होंने स्पष्ट रूप से एक को नहीं चलाया है और उन्होंने निश्चित रूप से किसी भी संशोधन के साथ एक को नहीं चलाया है।


जैक कॉटन हमारे देश भर में एक प्रसिद्ध टर्बो ब्यूक मैकेनिक है। उसके पास एक टर्बो ब्यूक है जो ट्रैक पर लगातार 8 सेकंड ¼ मील की ऊंचाई पर चलता है। उनकी वेबसाइट www.cottonsperformance.com पर उनका एक वीडियो है, जिसमें उनकी कार लाइन से दूर एक पहिया चलाते हुए दिखाई दे रही है। उनकी कार अब स्ट्रीट लीगल नहीं है लेकिन यह अभी भी एक सिक्स सिलेंडर है जो उस समय चल रहा था। वहाँ बहुत सारे स्ट्रीट लीगल टर्बो ब्यूक्स हैं जो 9 और 10 सेकंड मील बार चल रहे हैं। यदि आप इन कारों के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो बेझिझक टर्बो ब्यूक फ़ोरम के सबसे लोकप्रिय www.turbobuick.com देखें।


आपको ये कारें पसंद हैं या नहीं, मैं आपको एक बात सुझाता हूं। यदि आप अगली लाल बत्ती पर इनमें से किसी एक कार के बगल में खींचते हैं, तो उन्हें हल्के में न लें। यदि आप उन लोगों में से एक हैं, मेरी तरह, जो लाल बत्ती पर लोगों को दौड़ाना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किसके खिलाफ हैं क्योंकि आप मूर्ख की तरह दिख सकते हैं। और मेरे जाने से पहले पूछने का एक पक्ष, कृपया उन्हें मोंटे कार्लो न कहें क्योंकि वे नहीं हैं।

Aucun commentaire:

Enregistrer un commentaire

https://pieces-auto-maroc1.blogspot.com/

https://pieces-auto-maroc1.blogspot.com/