jeudi 7 octobre 2021

 शेवरले ताहोए




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शेवरले ताहो जनरल मोटर्स का एक पूर्ण आकार का उपयोगिता वाहन है। 1994 में शेवरले ताहो ने ब्लेज़र ब्रांड को एक मध्यम आकार के चार दरवाजों वाला संस्करण पेश किया और पूर्ण आकार के ब्लेज़र का नाम बदलकर ताहो कर दिया। ताहो जनरल मोटर्स की पूर्ण आकार की एसयूवी के रूप में कार्य करता है। इसका व्हीलबेस चौड़ा है जो इसे मजबूत लुक देता है। यह ग्रामीण क्षेत्रों में लोकप्रिय है और इसे पुलिस कार के रूप में माना जाता है, जो उत्तरी अमेरिका में फोर्ड क्राउन विक्टोरिया के लिए एक तार्किक विकल्प है। Chevrolet Tahoe को लंबी दूरी का वाहन माना जाता है और इसलिए यह अमेरिकी बाजार में सफल रही है।


कार निर्माताओं के बीच सामान्य प्रवृत्ति के बाद, शेवरले ताहो से संबंधित कई प्रकार के सामान हैं। इस ब्रांड द्वारा ग्राहकों को पेश की जाने वाली प्रमुख श्रृंखलाओं में से एक प्रमुख श्रृंखला है। कुंजी श्रृंखला शेवरले ताहो के लिए एक तार्किक प्रचार आइटम रही है। किसी भी कमजोर पड़ने से बचने के लिए ब्रांड की सभी विशेषताओं को पूरा करने का ध्यान रखा जाता है। वे ट्रेंडी हैं और क्लासिक लुक रखते हैं। चाबी की चेन आम तौर पर शेवरले ताहो के गर्वित मालिकों को दी जाने वाली एक उपहार वस्तु होती है। चेवी ताहो कीचेन ज्यादातर अमेरिका में पुलिस के पास देखे जाते हैं।


शेवरले की चेन एक आकर्षक नाम यानी "चेवी" से जुड़ी हैं। शेवरी ताहो की चेन धातु और चमड़े का उपयोग करके निर्मित विभिन्न आकारों और आकारों में आती हैं। चाबी की जंजीरों में बहुत ही खूबसूरत लुक होता है जिसे कोई भी रखना पसंद करेगा। इसे उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ बनाने के लिए ध्यान रखा गया है जो शेवरले ब्रांड का प्रतीक है। इस तरह की देखभाल के कारण कंपनी किसी भी सामग्री या कारीगरी क्षति के खिलाफ आजीवन वारंटी का दावा कर सकती है। इस तरह के आत्मविश्वास के साथ मूल उत्पाद होना बेहतर है। कभी-कभी मूल सामग्री बनाना मुश्किल हो जाता है। हालाँकि, आप केवल तभी महसूस कर सकते हैं जब कुंजी श्रृंखला बिगड़ने लगे। आम तौर पर प्रत्यक्ष और अधिकृत डीलर आपकी कुंजी श्रृंखला प्राप्त करने के लिए सबसे तार्किक और सबसे सुरक्षित स्थान होते हैं।


शेवरले ताहो की प्रमुख श्रृंखलाओं में कुछ प्रमुख किस्में हैं:


1) चेवी ताहो टियरड्रॉप कीचेन: आकार एक आंसू की बूंद की तरह बहुत ही अनोखा है। आकार सुरुचिपूर्ण और क्लासिक लुक प्रदान करता है


2) चेवी ताहो क्रोम सर्कल कीचेन: इसमें क्रोम प्लेटिंग है जिसमें केंद्र में "ताहो" नाम का उल्लेख है।


3) चेवी ताहो स्टीयरिंग व्हील कीचेन: यह स्टीयरिंग व्हील के आकार का होता है। इसके केंद्र में "ताहो" के ब्रांड नाम के साथ शेवरले के लोगो के साथ क्रोम प्लेटेड भी है।


4) चेवी ताहो वैलेट कीचेन: इसमें दो रिंग होते हैं और बीच में बॉडी होती है। शरीर पर शेवरले का लोगो और ब्रांड नाम "ताहो" है


5) चेवी ताहो लेदर सिल्वर की चेन: इस की चेन में उच्च गुणवत्ता वाला लेदर होता है जिसमें पेंडेंट टाइप राउंड होता है जो लेदर से लटका होता है। कुंजी श्रृंखला एक अच्छा कंट्रास्ट प्रदान करती है।


6) चेवी ताहो धातु अंडाकार चाबी का गुच्छा: इसमें एक बहुत ही उत्तम दर्जे का अंडाकार आकार होता है जो कुंजी श्रृंखला को एक अलग रूप प्रदान करता है।


7) चेवी लेदर गोल्ड कीचेन: यह लेदर सिल्वर की चेन जैसा ही होता है सिवाय इसके कि चेन गोल्डन कलर की होती है।


किचेन न केवल सुंदर हैं बल्कि वे आपको उस व्यक्तिगत स्पर्श को भी जोड़ने देते हैं। आप इन खूबसूरत चाबी की जंजीरों पर अपना नाम या कुछ और उकेर सकते हैं।

 द शेवरले कार्वेट: ए ट्रू अमेरिकन क्लासिक स्पोर्ट्सकार




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शेवरले कार्वेट, एक स्पोर्ट्सकार किंवदंती और हमेशा के लिए एक ऑटो क्लासिक, किसी तरह बीमा दरों में वृद्धि से बच गया है; सभी प्रकार के बेहूदा और अर्थहीन सुरक्षा कानून और इंजन प्रदूषण इसके अतिरिक्त हैं। शेवरले कार्वेट को एक उच्च प्रदर्शन स्पोर्ट्स कार के उपाय के रूप में सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया गया है। कारें आती हैं और जाती हैं, कारों के नए मॉडल सामने आते हैं और गायब हो जाते हैं और फिर भी कार्वेट जीवित रहता है। कार्वेट के रूप में कोई भी कार उच्च प्रदर्शन वाले खेल के कई पहलुओं को कवर करने में सक्षम नहीं है। इस शानदार ऑटोमोबाइल की बहुमुखी प्रतिभा ने सभी आयु समूहों को आकर्षित किया है और एक कार्वेट के स्वामित्व को सबसे प्रतिष्ठित चीज रखा है।


कार्वेट अपने जीवनकाल में कई बदलावों से गुजरा है, जिसमें हर रिवाज और हॉट रॉड का चलन शामिल है। यह एक चमत्कार है कि कार्वेट एक सच्ची उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार बनी हुई है और फोर्ड के थंडरबर्ड की तरह टू प्लस टू सेडान में परिपक्व नहीं हुई है। कार्वेट तेज कार युग की शुरुआत में था। 50 के दशक के मध्य में लोग तेज कारों की तलाश में थे, और 1957 तक कार्वेट पैक का नेतृत्व कर रहा था। हॉट रॉडिंग पर कार्वेट का बड़ा कर्ज है; यह शेवरले से आने वाले लगभग सभी उच्च प्रदर्शन भागों के लिए जिम्मेदार था। फोर स्पीड ट्रांसमिशन, डुअल क्वाड इनटेक मैनिफोल्ड्स और हॉट सॉलिड लिफ्टर कैमशाफ्ट।


कार्वेट की सफलता की कहानी में एक बड़ा योगदान विभिन्न प्रकार के विकल्पों की पेशकश करना था। 1956 के बाद से, उच्च प्रदर्शन स्वचालित ट्रांसमिशन के मानक का विकल्प रहा है। प्रत्येक कार को केवल सही विकल्पों का चयन करके एक अच्छे दिन-प्रतिदिन के कम्यूटर की अर्ध-प्रतिस्पर्धी रेस कार में सिलवाया जा सकता है। कार्वेट किसी भी भूमिका को बहुत अच्छी तरह से निभा सकता था।


1950 के दशक के अंत और 1960 की शुरुआत में प्रदर्शन का चलन था। उस दिन के सबसे बड़े विवादों में से एक था जो तेज था - दोहरे चार बैरल कार्ब्स के साथ एक कार्वेट या एक ईंधन इंजेक्शन के साथ।


कार्वेट के मालिक उच्च प्रदर्शन वाले संस्करण खरीद रहे थे और उन्हें सप्ताहांत के ड्रैग और नौसिखिए सड़क कार्यक्रमों में अच्छे उपयोग में ला रहे थे। स्पोर्टी सेट के लिए मैटेलिक ब्रेक और स्वे बार विकल्प थे। और हालांकि निलंबन प्रणाली शुरुआती यात्री कार भागों का एक समूह था, गुरुत्वाकर्षण के निम्न केंद्र और समान वजन वितरण के कारण इन कारों को अच्छी तरह से संभालना था। 50/50 वजन वितरण ने ड्रैग रेसर्स को थोड़ा भी चोट नहीं पहुंचाई, और उन्होंने अपने हिस्से से अधिक जीत हासिल की।


जब 1963 हुआ, तो यह अपने साथ कार्वेट में एक वास्तविक परिवर्तन लेकर आया। "स्टिंग रे" नामक नई बॉडी स्टाइल एक फास्टबैक संस्करण में उपलब्ध नहीं थी जिसे आमतौर पर "कूप" कहा जाता था और पारंपरिक रोडस्टर संस्करण में हटाने योग्य हार्डटॉप के साथ। स्टिंग रे में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत अधिक साफ-सुथरी लाइनें थीं और यहां तक ​​​​कि वापस लेने योग्य हेडलाइट्स भी थीं। बॉडी स्टाइल में बदलाव के साथ, एक नए स्वतंत्र रियर सस्पेंशन असेंबली और अपडेटेड स्टीयरिंग गियर के साथ सस्पेंशन में काफी सुधार हुआ। इसमें अभी भी पुरानी कारों का प्रदर्शन था, जिसमें रोचेस्टर फ्यूल इंजेक्टेड 327 क्यूबिक इंच इंजन शामिल था, जिसे 360 हॉर्सपावर पर रेट किया गया था।


शेवरले कार्वेट निश्चित रूप से एक अमेरिकी स्पोर्ट्सकार क्लासिक है।

 पोषित नंबर प्लेट स्थानांतरण योजना




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पोषित नंबर प्लेट शब्द पारंपरिक रूप से क्लासिक डेटलेस पंजीकरण के साथ जुड़ा हुआ है। इनमें से कई नंबर प्लेट अक्सर परिवारों के स्वामित्व में दशकों से हैं या उच्च भावुक मूल्य हैं। 1900 की शुरुआत में नंबर प्लेट की शुरुआत के बाद से, नंबर प्लेट रखने की इच्छा लगातार बढ़ी है। इस समय के दौरान कार पंजीकरण का प्रशासन स्थानीय परिषदों की चालक और वाहन लाइसेंसिंग एजेंसी (डीवीएलए) की जिम्मेदारी से हट गया है, जिसे 1965 में स्थापित किया गया था।


DVLA की शुरुआत अपने साथ पोषित कार पंजीकरणों की बिक्री और हस्तांतरण के लिए नए नियम और कानून लेकर आई और अगले 10 वर्षों के लिए व्यक्तिगत नंबर प्लेटों के व्यापार में तेजी आई। देश भर के डीलर अपनी नंबर प्लेट के लिए पुरानी कार और मोटरबाइक खरीद रहे थे और लाभ के लिए पंजीकरण बेच रहे थे। कई वाहन कार्य क्रम में नहीं थे, लेकिन उनके पंजीकरण चिह्न अभी भी कानूनी रूप से स्थानांतरित किए जा सकते थे।


1976 में हालांकि स्वानसी में DVLA प्रधान कार्यालय ने भविष्य में पोषित पंजीकरणों के हस्तांतरण को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की दृष्टि से पोषित नंबर प्लेट स्थानान्तरण के कानूनों को बदलने के बारे में जाना। इन नए कानूनों के निहितार्थ नंबर प्लेट डीलरों के लिए विनाशकारी होते, जिन्होंने शुरू से ही उद्योग का निर्माण किया था। पुराने वाहनों के ढेर जो उन्होंने खरीदे थे वे बेकार हो जाएंगे क्योंकि पंजीकरण संख्या अब स्थानांतरित नहीं की जा सकती है, आम जनता के पास अपनी सही प्लेट रखने का मौका नहीं होगा और कई बेहतरीन पंजीकरण हमेशा के लिए खो जाएंगे। यह स्पष्ट था कि इन परिवर्तनों के बारे में कुछ किया जाना चाहिए।


इन प्रस्तावों का जोरदार विरोध हुआ और इसमें सार्वजनिक अभियान, रैलियां और विरोध मार्च शामिल थे। 1977 में DVLA ने इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखा और पोषित नंबर प्लेट ट्रांसफर योजना को फिर से पेश किया और व्यापार फिर से फला-फूला। तथापि पोषित स्थानांतरण योजना में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन किए गए जो आज भी प्रभावी हैं। एक मुख्य परिवर्तन यह था कि एक बार एक पंजीकरण संख्या एक वाहन से स्थानांतरित कर दी गई थी, प्रतिस्थापन चिह्न गैर-हस्तांतरणीय था। इसने डीलरों को लाभ के लिए वाहनों से प्रतिस्थापन पोषित पंजीकरणों को लगातार स्थानांतरित करने से रोका। स्थानांतरण के सफल होने के लिए एक दूसरे परिवर्तन के लिए प्रत्येक वाहन के पास एक वैध एमओटी होना आवश्यक है।


नंबर प्लेट को स्थानांतरित करने के लिए आवेदन किसी भी स्थानीय DVLA कार्यालय में या डाक द्वारा DVLA स्वानसी में किया जा सकता है। हस्तांतरण प्रक्रिया में DVLA को £80 हस्तांतरण शुल्क देय है। DVLA एक प्रतिधारण योजना भी प्रदान करता है जो पोषित नंबर प्लेट के मालिकों को अपने वाहन से अपने कार पंजीकरण को स्थानांतरित करने और प्रमाण पत्र पर रखने में सक्षम बनाता है। ऐसा करने से लोग अपने वाहनों को सौंपे बिना पोषित पंजीकरण एकत्र कर सकते हैं और उनका स्वामित्व प्राप्त कर सकते हैं। एक प्रतिष्ठित पंजीकरण को प्रतिधारण प्रमाणपत्र पर स्थानांतरित करने का वर्तमान शुल्क £105 है। 1970 के दशक में किए गए परिवर्तनों के दौरान, इससे जुड़ी धोखाधड़ी गतिविधि के स्तर के कारण प्रतिधारण योजना को समाप्त कर दिया गया था। इसमें से अधिकांश योजना कागज आधारित होने के कारण थी। इसे 1992 में धोखाधड़ी की मात्रा को कम करने के लिए अतिरिक्त उपायों के साथ फिर से शुरू किया गया था और अब इसे केंद्रीय DVLA डेटाबेस द्वारा प्रशासित किया जाता है।


नंबर प्लेट रखने की बढ़ती मांग के साथ, कीमतों में साल दर साल वृद्धि हुई है। पोषित पंजीकरण हजारों पाउंड के लिए हाथ बदल सकते हैं और कुछ औसत घर से अधिक मूल्य के हैं। आज की शब्दावली में हालांकि प्रीफ़िक्स और वर्तमान स्टाइल कार पंजीकरण के मालिकों द्वारा पोषित नंबर प्लेट शब्द को कुछ हद तक पतला कर दिया गया है, जो इस शब्द का उपयोग अपनी निजी नंबर प्लेटों का वर्णन करने के लिए करते हैं। इनमें से कई नई शैली के पंजीकरण भी बहुत अधिक पैसे के लायक हैं, हालांकि सस्ते विकल्प उपलब्ध हैं।

 सबसे सस्ती कार वित्त दरें तब तक खोजना मुश्किल हो सकता है जब तक आप नहीं जानते कि कहां देखना है



कार ऋण, प्रयुक्त कारें, प्रयुक्त कार खोज



लेख निकाय:

अगर आपको लगता है कि आपको एक आदर्श कार खोजने में बहुत समय और मेहनत लगती है, जब यह बात आती है कि आप इसे कैसे वित्तपोषित करने जा रहे हैं, तो यह एक बहुत बड़ा सिरदर्द हो सकता है। यही है, जब तक आप यह नहीं जानते कि सबसे सस्ती कार वित्त दरों को कहां देखना है।


जब आपकी नई कार के लिए नकद प्राप्त करने की बात आती है, तो मूल रूप से दो विकल्प होते हैं, पहला है कार डीलरशिप द्वारा प्रदान की जाने वाली फाइनेंस डील, हालांकि इस पर ब्याज दरें बहुत अधिक हो सकती हैं। या आपके पास कार ऋण के माध्यम से ऑनलाइन जाने और अपना स्वयं का वित्त खोजने का विकल्प है।


स्वतंत्र वित्त विकल्प के साथ जाने के कई फायदे हैं। एक के लिए, कार वित्त दरें बहुत सस्ती होंगी। हालांकि, आपको यह जानना होगा कि कहां देखना है, सबसे सस्ती दरों को तब तक खोजना मुश्किल हो सकता है जब तक आप यह नहीं जानते कि उन्हें कहां देखना है। यहां एक विशेषज्ञ ब्रोकर की सलाह और विशेषज्ञता बहुत काम आ सकती है, एक ब्रोकर को पता होगा कि सबसे सस्ती कार फाइनेंस दरों को प्राप्त करने के लिए कहां देखना है, जिसका अर्थ है कि आप दलालों को भुगतान करने के बाद भी बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं। शुल्क और समय की एक बड़ी राशि भी बचाते हैं।


यदि आप यह जानने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं कि आप अपनी नई कार के लिए हर महीने कितना भुगतान करेंगे, तो ब्रोकर से फिक्स्ड रेट लोन के बारे में जानने के लिए कहें। इसका मतलब यह है कि ब्याज की दर जो भी हो, ऋण चुकौती पूरे ऋण में समान रहेगी। ब्याज दरें अलग-अलग होती हैं जैसे कि एक ऋणदाता द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रोत्साहन; फिर से एक दलाल यह सब ध्यान में रखेगा जब सबसे सस्ती कार वित्त दरों की खोज की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपको सबसे अच्छा सौदा संभव हो।

 कार्बोरेटर, क्या यह चलेगा?




कीवर्ड:

कैब्युरटर



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क्या आप जानते हैं कि आपकी कार या मोटरसाइकिल में कार्बोरेटर है या नहीं? या, शायद आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि दुनिया में जो कुछ भी आपके साथ गलत है उसे आप कैसे ठीक करने जा रहे हैं। सच तो यह है कि थोड़ा सा ज्ञान कभी किसी को चोट नहीं पहुंचाता। तो, आइए देखें कि कार्बोरेटर क्या है और यह क्या करता है। आपके पास निपटने के लिए एक भी नहीं हो सकता है! लेकिन, यदि आप ऐसा करते हैं, तो कार्बोरेटर के बारे में सीखने के तरीके में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ तथ्य दिए गए हैं।


कार्बोरेटर क्या है?


कार्बोरेटर एक कार या अन्य वाहन के इंजन पर एक उपकरण है जो हवा के साथ ईंधन मिलाता है। इन्हें आंतरिक दहन प्रकार के इंजनों पर चित्रित किया गया है। ज्यादातर मामलों में, कार्बोरेटर का अब उपयोग नहीं किया जाता है। कार्बोरेटर के उपयोग के विपरीत अधिकांश कारें अब ईंधन इंजेक्शन का उपयोग करती हैं। फिर भी, कार्बोरेटर का उपयोग अभी भी कई छोटे प्रकार के इंजनों और पुराने या विशेष वाहनों में किया जाता है। 1980 के दशक के बाद बनी कारें अब कार्बोरेटर का उपयोग नहीं करती हैं, बल्कि इसके बजाय इलेक्ट्रॉनिक, कम्प्यूटरीकृत ईंधन इंजेक्टर का उपयोग करती हैं। कई मामलों में, मोटरसाइकिल में अभी भी कार्बोरेटर का उपयोग किया जाता है।


ज्यादातर मामलों में, कार्बोरेटर का उपयोग करने वाले इंजन केवल एक का उपयोग करते हैं। लेकिन, उच्च प्रदर्शन वाले वाहनों और चार से अधिक सिलेंडर वाले वाहनों में, एक से अधिक कार्बोरेटर का उपयोग किया जा सकता है। लेकिन, कार्बोरेटर वास्तव में कैसे काम करता है?


क्या आपने कभी बर्नौली के सिद्धांत के बारे में सुना है? यह कहता है कि चलती हवा में हवा की तुलना में कम दबाव होता है जो अभी भी है। इसका मतलब है कि हवा जितनी तेज चलेगी, दबाव उतना ही कम होगा। थ्रॉटल कार्बोरेटर में अनुमत हवा की मात्रा को नियंत्रित करता है, जो कि उपयोग किए जाने वाले ईंधन की मात्रा के विपरीत है। कार्बोरेटर द्वारा बनाया गया वैक्यूम कार्बोरेटर में अधिक ईंधन खींचता है और हवा के तेज प्रवाह की अनुमति देता है।


जब कार्बोरेटर पर किए जाने वाले मरम्मत कार्य की बात आती है, तो न केवल यह जानना आवश्यक है कि इसमें क्या खराबी है बल्कि इसे सुधारने के लिए क्या आवश्यक है और क्यों है। जब आप समझते हैं कि कार्बोरेटर कैसे काम करता है, तो आप इसकी मरम्मत के लिए क्या आवश्यक है, इसका बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं। और, यदि कार्य आपके परे है तो आपको एक पेशेवर से परामर्श करने की आवश्यकता होगी क्योंकि कार्बोरेटर की सही मरम्मत न करने से इंजन के साथ और अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।


कार्बोरेटर का विनिर्माण


वहाँ कई अलग-अलग निर्माता हैं। अधिकांश विशिष्ट हैं जहां वे सेवा करते हैं, वे किसकी सेवा करते हैं या सटीक प्रकार के उपकरण में जो वे बनाते और बेचते हैं। यदि आप एक निर्माता की तलाश में हैं, तो इन पर विचार करें।


फोर्ड मोटर कंपनी का कार्बोरेटर का निर्माता ऑटोलाइट है। जापानी ऑटोमोबाइल अक्सर हिताची, लिमिटेड, केहिन, या मिकुनी कार्बोरेटर से लैस होते हैं जनरल मोटर्स के वाहनों में रोचेस्टर कार्बोरेटर की सुविधा होती है। यूके मोटरसाइकिल कार्बोरेटर आमतौर पर अमल लिमिटेड हैं।

 कार राडार डिटेक्टर डिबेट: वैधीकरण करने के लिए या वैध करने के लिए नहीं






लेख निकाय:

संयुक्त राज्य के बाहर, कार रडार डिटेक्टरों पर व्यापक प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि यह कोई नया प्रस्ताव नहीं है। कनाडा और कई यूरोपीय देशों में, रडार डिटेक्टर पिछले कुछ समय से अवैध हैं क्योंकि वे आम तौर पर मोटर चालकों को कानून तोड़ने की अनुमति देते हैं जब तक कि हल्के से कष्टप्रद बीपिंग शोर ने उन्हें पुलिस की उपस्थिति की सूचना नहीं दी।


उस स्थिति में, मोटर चालक जल्दी से उचित गति तक धीमा हो जाएगा और किसी को भी यह पता नहीं चलेगा कि वे गति सीमा से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे हैं।


पुलिस द्वारा उनके रडार पर पकड़ने से पहले रडार डिटेक्टर मोटर चालक को काफी समय में सूचित कर देता था। यह एकदम सही अपराध की तरह लग रहा था। हालांकि, रडार डिटेक्टरों को जल्द ही गैरकानूनी घोषित कर दिया गया था। कुछ पुलिस संगठनों ने अपने राडार में एक डिटेक्टर भी लगा दिया था जो... रडार डिटेक्टरों का पता लगा लेगा।


दूसरे शब्दों में, उन्होंने एक रडार-डिटेक्टर डिटेक्टर विकसित किया। अधिकांश भाग के लिए, इसने एक का उपयोग करना और इससे दूर होना लगभग असंभव बना दिया। अब सड़क पर शब्द है, राडार डिटेक्टरों पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया है? उनके बारे में इतना बुरा क्या है?


रडार डिटेक्टर के उपयोग की वकालत करने वालों के लिए प्रतिवाद सरल है। एंटी-रडार डिटेक्टर समूह का मानना ​​​​था कि जो मोटर चालक रडार डिटेक्टरों का उपयोग करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में सड़क पर अधिक जोखिम उठाते हैं जो उनका उपयोग नहीं करते हैं। पहली नज़र में, आप एंटी-रडार डिटेक्टर समूह से सहमत होने के इच्छुक हो सकते हैं, क्योंकि रडार डिटेक्टरों का उपयोग करने वालों के तेजी से ड्राइव करने की संभावना होगी, इसलिए दुर्घटना का खतरा बढ़ जाएगा।


हालांकि, 2001 की मोरी रिपोर्ट हमें बताती है कि रडार डिटेक्टर का उपयोग करने वाले ड्राइवर वास्तव में उन लोगों की तुलना में 28% कम जोखिम उठाते हैं जो उनका उपयोग नहीं करते हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह इस तथ्य की ओर इशारा कर सकता है कि जो वाहन चालक गति सीमा से कम या अधिक गति से वाहन चलाते हैं, वे गति सीमा से अधिक वाहन चलाने वालों की तुलना में दुर्घटना के जोखिम के रूप में अधिक होते हैं।


कनाडा में, अलबर्टा और सस्केचेवान को छोड़कर सभी प्रांतों और क्षेत्रों में कार रडार डिटेक्टर अवैध है। यह 1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत तक अधिकांश प्रांतों में कानूनी था।

 कार ऋण प्रक्रिया



कार ऋण, प्रयुक्त कारें, प्रयुक्त कार खोज



लेख निकाय:

जब एक नई कार खरीदने की बात आती है, चाहे वह फोरकोर्ट से बिल्कुल नई हो या सेकेंड हैंड कार, तब तक जब तक कि आप बेहद भाग्यशाली न हों, आपको वित्तपोषण की व्यवस्था करनी होगी। जब कार ऋण प्रक्रिया की बात आती है तो यह एक कठिन काम लग सकता है, हालाँकि यदि आपके पास इंटरनेट है तो आप इसे इतना आसान बना सकते हैं।


ऑनलाइन खरीदारी करके आप उस प्रकार के ऋण का पता लगाने में सक्षम होते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा और फिर एक बार यह तय कर लेने के बाद कि आप किस प्रकार के उद्धरण प्राप्त करने में सक्षम हैं और सबसे अच्छा सौदा खोजने के लिए तुलना कर सकते हैं। जब अपनी कार खरीदने की बात आती है तो अपना ऋण ऑनलाइन लेने का चयन करके आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपको सबसे सस्ती ब्याज दरें उपलब्ध हो रही हैं।


अधिकांश ऋणदाता हैं जो ऑनलाइन ऋण प्रदान करते हैं और इस तरह से अपना ऋण लेकर आप कार ऋण प्रक्रिया को तेज और आसान बना सकते हैं। आपको जो पहला कदम उठाना चाहिए, वह है लोकप्रिय खोज इंजनों में से एक का उपयोग करके एक खोज करना और फिर बस उस लिस्टिंग पर क्लिक करना जो इससे पता चलता है, जब आपने अपने लिए आवश्यक ऋण के लिए ब्याज दरों की तुलना की है तो ऋण के लिए आवेदन करना इस प्रकार है कुछ सरल चरणों का पालन करने के रूप में आसान।


पहला कदम स्वयं ऋण आवेदन जमा करना होगा और ऐसा करने के लिए आपको केवल प्रासंगिक जानकारी जैसे कि आपके विवरण की आवश्यकता होगी। यह पहला कदम है और इस चरण में आपको ऋण के लिए पूर्व-अनुमोदित किया जाएगा।


एक बार जब आप आवेदन कर देते हैं, तो आपको कितनी देर तक इंतजार करना होगा यह उस साइट पर निर्भर करता है जिसे आपने चुना है, अधिकांश मामलों में आपके आवेदन को जल्द से जल्द निपटाया जाएगा। आमतौर पर कंपनी उसी दिन आपसे संपर्क करेगी, हालांकि कुछ मामलों में आपको अंतिम निर्णय लेने में एक या दो दिन लग सकते हैं। इसके बाद आप कार लोन प्रक्रिया के अगले चरण में आगे बढ़ेंगे।


यदि ऋण के लिए आपका आवेदन सफल होता है तो कंपनी किसी भी अन्य दस्तावेज को पूरा करने के लिए आपसे संपर्क करेगी जो ऋण को आगे ले जाने के लिए आवश्यक हो सकता है।


जब कार खरीदने की बात आती है तो ऋण सुरक्षित करने का यह सबसे आसान तरीका है; हालाँकि अलग-अलग कंपनियों के तरीके थोड़े अलग होते हैं। ऐसी वेबसाइटें हैं जो न केवल आपको कार के लिए लोन देगी बल्कि वर्चुअल शोरूम में कारों की कई लिस्टिंग भी होंगी जिनमें से आप चुन सकते हैं और इनमें से किसी एक को चुनते समय यह हाई स्ट्रीट डीलर के साथ जाने जैसा ही है केवल आप अपने घर के आराम से अधिकांश काम ऑनलाइन कर रहे हैं।

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