jeudi 7 octobre 2021

 द ग्रेट अमेरिकन एडवेंचर: रोड ट्रिपिंग




कीवर्ड:

कार, ​​ट्रक, वैन। पिकअप, ऑटो, डीलर, वाहन



लेख निकाय:

यदि आपने इसे कभी नहीं किया है, तो आपको करना चाहिए। खुली सड़क, हाईवे डिनर पर रुकती है, अंतरराज्यीय से कुछ ही दूर चमचमाते नियॉन संकेतों वाले मोटल। क्रॉस कंट्री फैमिली वेकेशन से लेकर कॉलेज फ्रेशमैन तक छुट्टियों के लिए घर जाने के लिए रोड ट्रिप अमेरिकी संस्कृति में एक प्रमुख हैं।


जबकि एक सड़क यात्रा मौज-मस्ती और रोमांच की आजीवन यादों की नींव हो सकती है, बिना उचित तैयारी के, वे एक बुरा सपना भी हो सकते हैं।


यदि आपके दिमाग में रोड ट्रिपिंग की कल्पनाएं हैं, तो ध्यान में रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:


सबसे पहले, अपने वाहन के साथ किसी समस्या का अनुमान लगाएं। कुछ भी नहीं एक सड़क यात्रा को बंद कर सकता है और कार की समस्याओं की तरह कीमती समय खा सकता है। आपके जाने की योजना बनाने से लगभग दो सप्ताह पहले अपने नियमित रखरखाव की जाँच करें।


इससे आपको जाने से पहले मैकेनिक द्वारा समस्या की मरम्मत करने का समय मिल जाएगा। यदि यात्रा अचानक हो, तो जाने से पहले सुबह अपने वाहन को मैकेनिक के पास ले जाएं और महत्वपूर्ण बुनियादी बातों का त्वरित परीक्षण करने के लिए कहें: द्रव का स्तर, वायु दाब, ब्रेक पैड। यदि आपको लगता है कि आपके वाहन पर्याप्त आकार में हैं, तो आपको अभी भी कुछ गलत होने की उम्मीद करनी चाहिए। खुली सड़क पर बहुत कुछ हो सकता है और आपके वाहन की स्थिति की परवाह किए बिना, आपको प्रतिकूल सड़क या मौसम की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। अपने सड़क किनारे वारंटी कार्यक्रम दिशानिर्देशों की एक प्रति अपने पास रखें। आपको निर्माता के सड़क किनारे सहायता कार्यक्रम के तहत कवर किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, लोकप्रिय Isuzu Ascender या Isuzu पिकअप ट्रक के मालिकों को Isuzu के व्यापक सड़क के किनारे सहायता कार्यक्रम के तहत सात साल या 75,000 मील के लिए कवर किया जाता है। यदि आपको किसी समस्या का सामना किए छह साल हो गए हैं, तो हो सकता है कि आप इसके बारे में सब भूल गए हों। अन्य सड़क किनारे सहायता कार्यक्रमों के सदस्य, उदाहरण के लिए, अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन, बैटरी बदलने, टायर बदलने और, हाँ, गैस से बाहर निकलने जैसे नियमित ड्राइविंग मुद्दों को भी कवर करते हैं। केवल मामले में कार्यक्रमों की संपर्क जानकारी और दिशानिर्देश अपने साथ रखें।


आपको खुशी होगी कि आपने किया।


दूसरा, एक नक्शा लें। यहां तक ​​​​कि अगर आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और यहां तक ​​​​कि अगर आपके वाहन में जीपीएस है, तो एक ठोस कागज का नक्शा या थॉमस गाइड अपने साथ ले जाएं। क्यों? ऐसे अवसर हो सकते हैं जब कोई सड़क दुर्घटना, मौसम या निर्माण के कारण बंद हो जाती है और आपको बाहर निकलना पड़ सकता है और स्थानीय लोगों से पूछना पड़ सकता है कि कौन सा वैकल्पिक मार्ग सबसे अच्छा है। ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम महान हैं, लेकिन वे हमेशा पूरी तरह से अप टू डेट नहीं होते हैं, और कभी-कभी गलत जानकारी हो सकती है। एक बैक अप मैप आपको वह सुरक्षा प्रदान करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है यदि आप खो जाते हैं या कुछ होता है और वाहन कमीशन से बाहर हो जाता है।


तीसरा, यह एक लंबी सवारी है, इसका आनंद लें। सड़क यात्राओं के मज़े का एक हिस्सा दृश्यों के परिवर्तन को देख रहा है क्योंकि आप राजमार्ग को गति देते हैं, नए स्थानों का आनंद लेते हैं। लेकिन आप बेहद बोरियत के क्षणों की भी उम्मीद कर सकते हैं:


रात में अंतरराज्यीय के अंतहीन खंड, मेट्रोपॉलिटन क्षेत्रों से गुजरते समय स्टॉप-एंड-गो ट्रैफ़िक, यदि आप एक लेन की सड़क पर अर्ध के पीछे ड्राइविंग करते हुए फंस जाते हैं। कम दिलचस्प समय के दौरान अपना और अपने यात्रियों का मनोरंजन करना आपके ऊपर है, इसलिए पहले से योजना बनाएं। सीडी या टेप सबसे अच्छे हैं। होममेड संगीत संकलन से लेकर कॉमेडियन या आपके पसंदीदा शो के पॉडकास्ट तक, सीडी रोड ट्रिप पर आपकी सबसे अच्छी दोस्त हो सकती हैं। ट्रिविया बुक्स या जोक बुक्स भी टाइम पास करने का एक मजेदार तरीका है।


अंत में, अपना कैमरा लें और तस्वीरें लें! जबकि अधिकांश लोगों के पास कैमरे होते हैं, सच्चाई यह है कि हममें से अधिकांश लोग उनका उतना उपयोग नहीं करते जितना हमें करना चाहिए।


एक सड़क यात्रा पर, अपने गंतव्य के रास्ते में पिछले सुंदर दृश्यों को देखना आसान है, लेकिन ऐसा नहीं है। खींचो, रुको, और तस्वीरें लो।


हो सकता है कि आप फिर कभी वहां वापस न आएं, इसलिए अब अनंत काल के अनुभव को कैद करने का समय है। सबसे अच्छी तस्वीरें वे हैं जिनमें आपके साथ हैं, इसलिए अपना समय लें और अपने यात्रियों से जितनी बार हो सके एक-दूसरे की तस्वीरें खींचे।

 फोर्ड एडसेल: कार डिजाइन और ऑटोमोबाइल मार्केटिंग में एक ऑटो उद्योग आपदा



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लेख निकाय:

. किसी कार या किसी उत्पाद को "एडसेल" कहना सबसे खराब अपमान प्रदान करना है। एडसेल 1950 के दशक के अंत में डियरबॉर्न की फोर्ड मोटर कंपनी द्वारा डिजाइन और निर्मित एक कार थी। 157, 1958, 1959, सटीक होना। एडसेल की हार उस समय के जीवंत अमेरिकी ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रभावित करने वाली सबसे शानदार और सबसे खराब विफलताओं में से एक थी। किसी कार या किसी उत्पाद को "एडसेल" कहना सबसे खराब अपमान प्रदान करना है।


कुछ अधिकारी कहेंगे कि एडसेल की विफलता का कारण सिर्फ खराब बाजार समय था, न कि खराब उत्पाद। समय को सबसे अधिक सब कुछ कहा जा सकता है - किसी भी उत्पाद की विफलता की सफलता के लिए महत्वपूर्ण। उन दिनों, कंप्यूटरीकरण से पहले डिजाइन और कार डिजाइन प्रक्रिया के एक इंटरचेंज को तेजी से साझा करने की अनुमति दी गई थी - सब कुछ कागज पर किया गया था। ऑटोमोबाइल डिजाइन प्रक्रिया में विभिन्न खिलाड़ियों के बीच कागजी कार्रवाई और ब्लूप्रिंट को भेजने और समन्वयित करने में बड़ी मात्रा में भौतिक रसद और देरी हुई। इसके शीर्ष पर ऐसा लग रहा था कि "हर कोई" घृणा करता था और जो आगे की रेखा से नीचे थे। डिजाइनरों ने अपने मालिकों और इंजीनियरों को नापसंद किया। इंजीनियरों को पुर्जों आदि आदि से नफरत थी। उसके ऊपर "फोर्ड" नाम दरवाजे पर था जो कार के डिजाइन और विपणन प्रक्रिया में अंतिम अधिकार को दर्शाता था। एडसेल परियोजना को बड़ी कारों के समय शुरू किया गया था - जी.एम. बाजार के नेता, फिर भी कई साल बाद पेश किए गए जब पत्नी के लिए परिवार और बच्चों को चलाने के लिए दूसरी कार, एक कॉम्पैक्ट कार की अवधारणा ऑटोमोबाइल बाजार में स्थापित होने लगी थी।


अन्य अधिकारियों का कहना है कि खराब बाजार के प्रदर्शन और एडसेल के निधन का कारण यह था कि यह सिर्फ एक खराब उत्पाद था - खराब डिजाइन और खराब तरीके से बनाया गया। इस दृष्टिकोण की और पुष्टि करने के लिए अब यह ज्ञात है कि एडसेल्स का निर्माण करने वाले वास्तविक कार्यकर्ता इस मॉडल के निर्माण से बहुत खुश नहीं थे। एडसेल अपनी समर्पित फोर्ड डिवीजन उत्पादन लाइन पर नहीं बनाया गया था बल्कि फोर्ड मर्क्यूरी डिवीजन उत्पादन लाइन पर एडसेल का निर्माण (या साझा स्थान) किया गया था। ये मरकरी डिवीजन के कर्मचारी खुद को फोर्ड कार कंपनी की संस्थाओं का विलासितापूर्ण अंत मानते थे और वास्तव में खुद को फोर्ड कर्मचारी और श्रमिकों की दौड़ से ऊपर के रूप में देखते थे।


जैसा कि वे कहते हैं, वे दोनों अपने क्षेत्र में घुसपैठ का विरोध करते थे और साथ ही महसूस करते थे कि एक फोर्ड उत्पाद उनके इलाके में पेश कर रहा था - जो कि अधिक प्रतिष्ठा वाले वाहनों का था। अंत में फोर्ड एडसेल की मार्केटिंग और बिक्री विफलताओं को दोनों कारकों का एक संयोजन कहा जा सकता है।


दिलचस्प बात यह है कि फोर्ड परिवार का स्पष्ट आदेश यह था कि नए उत्पाद - "1958 एडसेल" को एडसेल के अलावा कुछ भी नाम दिया जाना था। स्वर्गीय एडसेल फोर्ड संस्थापक हेनरी फोर्ड के इकलौते बेटे और तत्कालीन वर्तमान पितृसत्ताओं के दादा थे जो फोर्ड साम्राज्य की कमान और निर्देशन करते थे। सीनियर फोर्ड ने यहां तक ​​कहा कि वह अपने दिवंगत दादा का नाम हबकैप पर घूमते हुए नहीं देखना चाहते थे। डिजाइन विकास प्रक्रिया ने "ई" या "प्रायोगिक" कार के साथ काम किया था। चूंकि यह फोर्ड का इतना बड़ा और क्रांतिकारी उत्पाद था, इसलिए कई लोगों ने माना कि पदनाम "ई" कार निश्चित रूप से एडसेल के लिए थी। फोर्ड परिवार और साम्राज्य में इतनी बड़ी हस्ती का सम्मान करना कितना बेहतर होगा। सोचिए अगर नाम नहीं अटका होता। क्या इससे इस ऑटोमोबाइल उत्पाद की बिक्री और विपणन की अंतिम सफलता या विफलता में कोई फर्क पड़ेगा।

 देवू Lanos . के पांच साल




लेख निकाय:

हैचबैक संस्करण के लिए केवल 160.4 इंच की कुल लंबाई और सेडान संस्करण के लिए केवल 166.8 इंच के मालिक, देवू लानोस को व्यवसाय की सबसे छोटी कारों में से एक माना जाता है। लेकिन यह मत सोचो कि यह सबसे छोटी कारों में से एक मिनी कूपर से बहुत छोटी है। देवू लानोस इतना छोटा नहीं है।


देवू लानोस को वास्तव में दो संस्करणों में तैयार किया गया है, जैसा कि उल्लेख किया गया है, हैचबैक और सेडान। हैचबैक में दो दरवाजे हैं जबकि सेडान संस्करण के लिए चार दरवाजे हैं। वाहन का व्हीलबेस लगभग 99.2 इंच है, और यह 56.4 इंच है और यह 66.1 इंच चौड़ा है। इसका ईंधन टैंक लगभग 12.8 गैलन गैस ले सकता है और दोनों संस्करण वास्तव में बैठ सकते हैं और पांच यात्रियों को ले सकते हैं।


देवू द्वारा निर्मित, देवू लानोस का उत्पादन 1997 से शुरू हो रहा है। हालांकि, इस वाहन लाइन की गाथा 2002 में कुछ वर्षों के बाद समाप्त हो गई। जब इसका उत्पादन रोक दिया गया था, तो जो स्थान और जगह खाली रह गई थी, वह देवू द्वारा भर दी गई थी। वर्ष 2002 के अंत में कालोस। यह कहा गया है कि इसकी प्रतिस्पर्धा वास्तव में टोयोटा इको, हुंडई एक्सेंट, सुजुकी स्विफ्ट, डॉज / प्लायमाउथ नियॉन, फोर्ड फोकस, फोर्ड एस्कॉर्ट / जेडएक्स 2, होंडा सिविक और थी। किआ रियो। हुंडई एक्सेंट को देवू लानोस की मुख्य प्रतियोगिता माना जाता था।


देवू लानोस वास्तव में एक सबकॉम्पैक्ट कार है। जिस डिजाइन और शैली को उसने स्पोर्ट किया, वह जियोर्जेटो गिउगियारो की उत्कृष्ट कृति थी। इस गाड़ी की ताकत GM फैमिली 1 D-TEC इंजन से मिली है। ये इंजन 1.5 L SOHC से लेकर 1.6 L DOHC तक थे। ये इंजन ड्यूल-ओवरहेड थे और इनमें चार सिलेंडर थे। प्रत्येक को या तो पांच स्पीड मैनुअल शिफ्ट ट्रांसमिशन सिस्टम या वैकल्पिक चार स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ काम करने की पेशकश की गई थी।


कहा गया है कि देवू लैनोस एक छोटी कार है। हालाँकि, यह संभवतः इस आधार पर था कि यह यात्री कारों की तिकड़ी का सबसे छोटा वाहन है जो वर्ष 1999 में अपने निर्माता, देवू से ऑटोमोबाइल बाजार में आया था। यह एक फ्रंट व्हील ड्राइव वाहन था और इसे तीन ट्रिम स्तरों में उपलब्ध कराया गया था जिसमें एस, एसई और एसएक्स शामिल थे। बाद वाले को देवू लानोस के तीनों स्तरों के बीच लाइन ट्रिम स्तर में सबसे ऊपर माना जाता था।

 फेरारी 328: बिल्कुल सही विदेशी?




लेख निकाय:

लॉस एंजिल्स, सीए - फेरारी एक इतालवी स्पोर्ट्स कार निर्माता के रूप में एक विश्व प्रसिद्ध नाम है जो मोडेना और मारानेलो, इटली से बाहर है। कंपनी की स्थापना 1929 में Enzo Ferrari द्वारा की गई थी। वाहनों की फेरारी लाइन को अपने और ड्राइव दोनों के लिए सबसे वांछित कार माना जाता है और यह धन की एक अंतिम स्थिति का प्रतीक है। बस आपके ड्राइववे में एक होने से लोगों की आपके बारे में धारणा बदल जाती है। फेरारी 328 अधिकांश उत्साही लोगों के लिए स्थिति के बारे में कम और परेशानी मुक्त स्वामित्व के बारे में अधिक है।


फेरारी जीटीबी/जीटीएस की क्लासिक लाइन पहली बार फेरारी के खरीदार के लिए सबसे आम पसंद है। वर्तमान में 10,000 से अधिक बिक चुके हैं और इन वाहनों की ठोस आपूर्ति है। जब सामर्थ्य की बात आती है, तो इस आवश्यकता को पूरा करने से कुल लागत में कमी आएगी और यह एक अधिक किफायती विदेशी कार बन जाएगी। 328 की दक्षता पर टिप्पणी करना छूट होगा यदि हमने पहले इसके पूर्ववर्ती - 308 पर चर्चा नहीं की, जो कि फेरारिस के सबसे सफल वाहनों में से एक था।


कई लोगों ने 308 को फेरारी माना है, और सुझाव दिया है कि 328 में इसकी सफलता के बाद भरने के लिए कुछ बड़े जूते थे। 1975 में अपनी शुरुआत के बाद 308 बहुत जल्दी कंपनी के लिए मांस और आलू का वाहन बन गया। प्रारंभ में, 308 फाइबरग्लास से बना था, 1977 में सभी धातु निर्माण के लिए एक स्विच के साथ। वर्तमान में फाइबरग्लास मॉडल अधिक मांग में हैं, केवल इसलिए कि वे हल्के, तेज वाहनों के लिए बनाते हैं। इसके अलावा, उनके इंजन बिजली खत्म करने वाले निकास उपकरणों से परेशान नहीं होते हैं। धातु निर्माण में परिवर्तन के साथ, 308 में गिरावट शुरू हुई। 1985 में 328 GTB के साथ पहला बड़ा रीडिज़ाइन आया। इंजन क्षमता को 3185 सीसी तक बढ़ा दिया गया था, और शक्ति 270bhp तक चली गई जिससे यह इस फेरारी श्रृंखला का सबसे तेज वाहन बन गया। 80 के दशक में, 328 फेरारी की सुपर-कार बन गई और कंपनी के लिए सबसे सफल बिकने वाला वाहन बन गया।


308 के उत्तराधिकारी के रूप में, 328 भी 308 की तुलना में शक्ति में काफी वृद्धि लाता है। यदि आप 328 की खरीद पर विचार कर रहे हैं, तो आपका मुख्य विचार यह होगा कि क्या 328 या 308 खरीदना है। सबसे महत्वपूर्ण 328 के फायदे इसकी नवीनता और इसकी अधिक उपलब्धता हैं। ये लाभ वाहन की उच्च लागत से ऑफसेट होने जा रहे हैं। यह कार आज करीब 60,000 डॉलर चलेगी। यदि आप अधिक प्रदर्शन और अधिक आधुनिक डिज़ाइन के खरीदार हैं, तो 328 वह लुक होगा जिसके लिए आप जा रहे हैं। जब आप फेरारी लाइन पर विचार कर रहे हों तो इस आकर्षक वाहन की दुर्लभता और सख्त शरीर इसके सबसे बड़े फायदे होने जा रहे हैं।


मिशिगन के एन आर्बर के फेरारी कलेक्टर पीटर क्लामका ने टिप्पणी की, "मुझे अपनी 1987 328 को बेचने का खेद है। जब मैंने इसे बेचा तो यह बहुत कमजोर क्षण था। वह कार यांत्रिक रूप से बुलेटप्रूफ थी और ड्राइव करने में अविश्वसनीय रूप से मज़ेदार थी। ”


संपूर्ण 328 को खोजना आसान नहीं होगा, लेकिन http://www.ferrarichat.com और http://www.ferrarimarketletter.com जैसी वेबसाइटों सहित कई स्रोत हैं।

 मज़्दा RX 8 की विशेषताएं और विकल्प




लेख निकाय:

वर्ष 2001 में वापस उत्तरी अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो ने माज़दा मोटर कॉरपोरेशन के लिए एवेन्यू और चैनल के रूप में काम किया और जनता के सामने पेश किए गए वाहनों में से एक को पेश किया जो बहुत अधिक क्षमता दिखाता था और बहुत अधिक वितरित करता था। यह वाहन माज़दा आरएक्स 8 है। उस वर्ष इसकी शुरूआत के दौरान, इसमें 250 पीएस जेआईएस रेनेसिस इंजन था जो 8500 आरपीएम पर 247 यूनिट हॉर्स पावर का उत्पादन कर सकता था। इस इंजन ने 2003 में इंटरनेशनल इंजन ऑफ द ईयर अवार्ड और बेस्ट न्यू इंजन अवार्ड जीता।


Mazda RX 8 को दो वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया था। ये वेरिएंट 197-हॉर्सपावर का बेस मॉडल है जिसमें एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम और 238-हॉर्सपावर का परफॉर्मेंस मॉडल छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ है। बेशक, इन दो ट्रिम स्तरों के बीच अंतर हैं। स्वचालित ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ माज़दा आरएक्स 8 में एयर कंडीशनिंग, सोलह इंच के पहिये, पावर विंडो, पावर लॉक और पावर मिरर जैसी मानक विशेषताएं हैं। मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ ट्रिम स्तर के अनुसार, इस वाहन में दूसरे के समान ही विशेषताएं हैं, हालांकि इसमें सीमित स्लिप डिफरेंशियल, एक स्पोर्ट ट्यून्ड सस्पेंशन और 18 इंच के पहिये और टायर जैसी सुविधाएँ शामिल हैं।


माज़दा ने माज़दा आरएक्स 8 को एक ऐसे वाहन के रूप में डिजाइन और निर्मित किया है जिसे अपग्रेड किया जा सकता है। और कंपनी ने सुनिश्चित किया है कि मज़्दा आरएक्स 8 वाहनों को तैयार करने में रुचि रखने वालों के लिए पैकेज उपलब्ध हैं। एक पैकेज स्पोर्ट पैकेज है। यह वाहन को अतिरिक्त क्सीनन हेडलाइट्स, एक स्थिरता और कर्षण नियंत्रण प्रणाली, कोहरे रोशनी, एक सीमित पर्ची अंतर, बड़े ब्रेक, एक पुनर्निर्धारित निलंबन, और अठारह इंच के पहिये और टायर देता है। टूरिंग पैकेज भी है जिसमें स्पोर्ट पैकेज जैसी विशेषताएं हैं लेकिन इसमें सनरूफ, बोस ऑडियो सिस्टम, होमलिंक सिस्टम और ऑटो डिमिंग मिरर जैसी कई और सुविधाएं शामिल हैं। अंतिम पैकेज ग्रैंड टूरिंग पैकेज है जिसे पहले बताए गए दो पैकेजों का संयोजन माना जाता है। इस पैकेज को लाइन में सबसे ऊपर माना जाता है और इसमें माज़दा आरएक्स 8 के लिए अतिरिक्त उपकरण और विशेषताएं हैं जैसे कि छह तरह से बिजली समायोज्य और गर्म ड्राइवर की सीट, चमड़े के असबाब, हीटेड साइड मिरर, एक नेविगेशन सिस्टम और एक इन-डैश सिक्स डिस्क सीडी परिवर्तक।

 सबसे तेज अमेरिकी उत्पादन कार



तेज कारें, ब्यूक ग्रैंड नेशनल, मसल कार



लेख निकाय:

1987 में ब्यूक ग्रैंड नेशनल/जीएनएक्स अब तक की सबसे तेज अमेरिकी उत्पादन कार का उत्पादन किया गया था। मेरे पास अतीत में तीन टर्बो ब्यूक्स हैं। वे ड्राइव करने के लिए वास्तव में एक मजेदार कार हैं। यदि आपने कभी कार नहीं चलाई है, लेकिन आप खरीदने के लिए एक नई खिलौना कार की तलाश कर रहे हैं, तो आपको वास्तव में इनमें से किसी एक पर विचार करना चाहिए। यदि आपके पास $50,000 हैं तो आप एक GNX खरीद सकते हैं, इसके अलावा आपको एक ग्रैंड नेशनल या एक टर्बो टी पर गौर करना चाहिए।


इन कारों में क्या खास है? आसान, उनकी ड्राइव ट्रेन। ड्राइव ट्रेन के अलावा, यह 1980 के दशक की सामान्य जीएम कार से अलग नहीं है। वाहनों की गुणवत्ता वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देती है। पेंट खराब गुणवत्ता वाला था, खासकर ग्रैंड नेशनल्स पर। इस पर निर्भर करते हुए कि उन्हें कैसे बनाए रखा गया और आपकी देखभाल की गई, अक्सर कार के आस-पास के कुछ स्थानों में तनाव के तथ्य मिल सकते हैं। यदि बहुत अच्छी तरह से देखभाल न की जाए तो कुछ आंतरिक भाग टूट-फूट के कारण फटे जा सकते हैं।


यह सब कहने के बाद भी मैं इन कारों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं तब से चाहता था जब मैं किशोर था और वे शोरूम में नए थे। जबकि ज्यादातर लोग सोचते हैं कि वे बदसूरत "बूढ़े आदमी कार" हैं, मुझे हमेशा जीएम से जी निकायों का रूप पसंद आया है। मुझे लगता है कि ग्रैंड नेशनल बहुत तेज कार है। अधिकांश स्पोर्ट्स कारों के विपरीत, जो आमतौर पर विश्वास से परे होती हैं, टर्बो ब्यूक्स विशाल, आरामदायक होते हैं, और पांच लोगों के परिवार में फिट हो सकते हैं, भले ही आपको कार सीटों की आवश्यकता हो। आप उनके रिश्तेदार 1989 पोंटिएक टर्बो ट्रांस एम के लिए ऐसा नहीं कह सकते। कार्गो ले जाने के लिए टर्बो ब्यूक के पास एक बड़ा ट्रंक भी है। आप इन्हें मून-रूफ या टी-रूफ के साथ प्राप्त कर सकते हैं।


भले ही आप उनके लुक्स और बिल्ड क्वालिटी के बारे में कुछ भी कहें, लेकिन ड्राइविंग का मजा लेने में कोई दो राय नहीं है। जैसे ही आप गैस से टकराते हैं टर्बो की आवाज सुनकर और जो भी कार आपके बगल में होती है उसे आप खींच लेते हैं। और, वह सब स्टॉक फॉर्म में है। इन कारों के लिए एक बड़ा आफ्टरमार्केट भी है। कम से कम पैसे के साथ आप कार में कुछ संशोधन कर सकते हैं जो कि जबड़ा छोड़ने के स्तर तक शक्ति को बढ़ा देगा। किसी के लिए जबड़ा गिरना जो एक में कभी नहीं रहा है। यदि आप मालिक/चालक हैं तो रात में कार पार्क करने के बाद घंटों तक आपके कानों से कान तक मुस्कान बनी रहती है।


मैंने पहले भी मसल कार चलाई है। मैंने अपने दोस्तों को 67 बाराकुडा को 340 के साथ, उनके पिता के 1970 के प्लायमाउथ रोडरनर को 383 के साथ, मेरे चचेरे भाई के 1970 चेवी शेवेल को हुड के नीचे 550 hp के साथ चलाया। मेरे पास अतीत में 1967 का प्लायमाउथ बेल्वेडियर भी था। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि यह 3.8 लीटर, छह सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड जी बॉडी किसी भी अन्य की तुलना में ड्राइव करने के लिए अधिक रोमांचक है। कुछ "मांसपेशी कार शुद्धतावादी" निश्चित रूप से मुझ पर हंस रहे हैं। वहाँ अभी भी कुछ लोग हैं जो टर्बो ब्यूक्स को केवल एक मांसपेशी कार नहीं मानेंगे क्योंकि यह एक छह सिलेंडर है। उन्होंने स्पष्ट रूप से एक को नहीं चलाया है और उन्होंने निश्चित रूप से किसी भी संशोधन के साथ एक को नहीं चलाया है।


जैक कॉटन हमारे देश भर में एक प्रसिद्ध टर्बो ब्यूक मैकेनिक है। उसके पास एक टर्बो ब्यूक है जो ट्रैक पर लगातार 8 सेकंड ¼ मील की ऊंचाई पर चलता है। उनकी वेबसाइट www.cottonsperformance.com पर उनका एक वीडियो है, जिसमें उनकी कार लाइन से दूर एक पहिया चलाते हुए दिखाई दे रही है। उनकी कार अब स्ट्रीट लीगल नहीं है लेकिन यह अभी भी एक सिक्स सिलेंडर है जो उस समय चल रहा था। वहाँ बहुत सारे स्ट्रीट लीगल टर्बो ब्यूक्स हैं जो 9 और 10 सेकंड मील बार चल रहे हैं। यदि आप इन कारों के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो बेझिझक टर्बो ब्यूक फ़ोरम के सबसे लोकप्रिय www.turbobuick.com देखें।


आपको ये कारें पसंद हैं या नहीं, मैं आपको एक बात सुझाता हूं। यदि आप अगली लाल बत्ती पर इनमें से किसी एक कार के बगल में खींचते हैं, तो उन्हें हल्के में न लें। यदि आप उन लोगों में से एक हैं, मेरी तरह, जो लाल बत्ती पर लोगों को दौड़ाना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किसके खिलाफ हैं क्योंकि आप मूर्ख की तरह दिख सकते हैं। और मेरे जाने से पहले पूछने का एक पक्ष, कृपया उन्हें मोंटे कार्लो न कहें क्योंकि वे नहीं हैं।

 द फास्ट एंड द फ्यू-रियस न्यू वॉक्सहॉल कोर्स




कीवर्ड:

कोर्सा वीएक्सआर, कोर्सा, पुरानी कार, नई कारें



लेख निकाय:

पहिया के पीछे थोड़ा बुना हुआ ब्लोक उद्धृत करने के लिए, चलो!


जब आप वॉक्सहॉल के अब तक के सबसे शक्तिशाली कोर्सा, वीएक्सआर की चाबियां अपनी जेब में रखते हैं, तो आप खुद को काफी कुछ कहते हुए पाएंगे।


चलो, चलो एक रन के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाएगा, क्योंकि यह एक कार है जिसे आप बाहर जाना और खेलना चाहेंगे। और उक्त मशीन को चलाने की कला को पूर्ण करें, क्योंकि यह इंगित किया जाना है कि यह आपके सामान्य या गार्डन पॉकेट रॉकेट की तुलना में चार पहियों वाली क्रूज मिसाइल से अधिक है।


यह अनूठी 'ओवरबॉस्ट' सुविधा है, जो मांग पर टॉर्क को 266Nm तक बढ़ा सकती है (और यह केवल 1.6 इंजन है, याद रखें) इसका मतलब है कि यह 'पीड़ित' को पता चलता है कि आप इस कदम की योजना बना रहे हैं, इससे पहले यह ओवरटेक कर सकता है। थ्रॉटल को तलें और इंजन प्रबंधन प्रणाली आपको 15 प्रतिशत अधिक टॉर्क का पांच सेकंड का बर्स्ट देती है। इसे वोक्सहॉल द्वारा 'पोपीज पालक फॉर योर कार' करार दिया गया है, जो यह सब कहता है। इन-गियर त्वरण बस उल्लेखनीय है और चुनौती यह है कि यह सब सुचारू रूप से काम करने में सक्षम हो क्योंकि वह शक्ति तुरंत बटन पर होती है। यह कभी-कभी इसे एक अस्थिर और लगभग अनियंत्रित अनुभव दे सकता है। मैं लगभग कहता हूं, क्योंकि आप इसके साथ जो कर रहे हैं उसके साथ यह जल्दी से वापस आ जाता है, और यह केवल मजेदार कारक को जोड़ता है। और यह एक निश्चित बात है कि एक बार जब यह बात पूरी तरह से फैल जाती है तो बहुत से निराश लोग होंगे कि थोड़ा वीएक्सआर कितना अच्छा है।


कारखाने में प्रतिबंधों के कारण, प्रति वर्ष केवल 2,500 कोर्सा वीएक्सआर यूके के बाजार में पहुंचेंगे - यह लगभग आधी राशि है जो कुछ प्रतिद्वंद्वियों के पास खरीदारों के लिए उपलब्ध है, इसलिए यह मान लेना सुरक्षित है कि कोर्सा वीएक्सआर की बहुत मांग होनी चाहिए।


एक रेंज का प्रदर्शन फ्लैगशिप, जिसने सड़कों पर उतरने के बाद से बहुत सारे पुरस्कारों को आकर्षित किया है, को पहियों से ऊपर की ओर क्रिया और शैली के बड़े हिस्से की सेवा के लिए डिज़ाइन किया गया है। डोर मिरर, फ्रंट फॉग लैंप सराउंड और केंद्र में स्थित त्रिकोणीय एग्जॉस्ट पाइप जो एक स्मार्ट अंडरफ्लोर डिफ्यूज़र के माध्यम से बाहर निकलता है, सभी VXR स्टाइलिंग संकेत हैं, और चंकी फ्रंट और रियर बंपर भी VXR के लिए अद्वितीय हैं। इसके बाद मेश फ्रंट ग्रिल, ब्लू पेंटेड ब्रेक कैलिपर्स और 17 इंच अलॉय (18 इंचर एक विकल्प हैं), साइड स्कर्ट और एक रियर रूफ स्पॉइलर है जो इसे और अधिक सेट करता है।


इंटीरियर में शेल समर्थित रिकारो स्पोर्ट्स सीट और एक रेस कार स्टाइल फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील है - जिस तरह के उपकरण हमारे कार्यालय के सहयोगियों में से एक, नितिन लूथरा, जैसे ही वह वीएक्सआर रेसिंग ड्राइवर के अंतिम 12 में पहुंचेंगे, खुद से परिचित हो जाएंगे। वर्ष प्रतियोगिता। वास्तव में आपके आधे से अधिक वजन नहीं होने के कारण, वह निश्चित रूप से कोर्सा यात्रा को मिस्टर लार्डी बॉटम से भी तेज कर देगा। लेकिन मैं आपको बता सकता हूं, करीबी अनुभव से, यह तेज़ है। 192ps इकाई इसे 140mph की शीर्ष गति के साथ, लेकिन 6.8 सेकंड के 0-60 समय के साथ अधिक प्रभावशाली रूप से प्रभावित करती है। 230Nm का इसका 'सामान्य' टॉर्क फिगर 1950rpm से 5800rpm तक टैप पर है - कम से कम कहने के लिए छिद्रपूर्ण प्रदर्शन, लेकिन हर समय एक सराहनीय 'सड़क से चिपके' अनुभव को प्रदर्शित करता है। एक विशेष रूप से ट्यून किया गया ईएसपी सिस्टम मानक है, लेकिन आप इसे बंद कर सकते हैं यदि आप कार को ट्रैक पर ले जाते हैं (नितिन नहीं, आपके पास दोपहर के लिए चाबी नहीं हो सकती है) और उत्तरदायी चेसिस के साथ खेलते हैं जो कोर्सा का जन्म हुआ था साथ। ब्रेक अपग्रेड किए गए हैं, और अत्यधिक कुशल हैं, और इसने पावर स्टीयरिंग की मदद की है, आप कार को कैसे चला रहे हैं, इस पर निर्भर करते हुए पहिया के वजन और अनुभव को बदल दिया है।


अंदर उन्होंने इसे बाहरी के रूप में विशेष बनाने का प्रयास किया है, मिश्र धातु पेडल के साथ, और डायल, स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब पर अद्वितीय वीएक्सआर विवरण - और पियानो ब्लैक फेसिया ट्रिम, दिन के उजाले में इतना स्मार्ट, लेकिन रात में अत्यधिक कष्टप्रद जैसा कि यह दर्शाता है आपके नीचे से गुजरने वाली हर स्ट्रीट लाइट। केबिन वास्तव में बैठने के लिए एक बेहतरीन जगह है। पारभासी डायल आदर्श से एक ताज़ा बदलाव हैं, और समग्र अनुभव गर्म और स्वागत योग्य है। सभ्य आकार की खिड़कियां केबिन को एक हवादार एहसास देती हैं और पीछे का कमरा उतना तंग नहीं है जितना आप उम्मीद कर सकते हैं - एक उच्च छत प्रभावी रूप से इसे देखती है। दरवाजे दूर-दूर तक खुलते हैं, इसलिए आने-जाने में कभी कोई समस्या नहीं होती है।


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