samedi 2 octobre 2021

 एक तकिया-नरम, क्रोम-प्लेटेड टाउन कार





लेख निकाय:

टाउन कार एक पूर्ण आकार की लक्जरी सेडान है जिसे फोर्ड के लिंकन ऑटोमोबाइल ब्रांडनाम का प्रमुख माना जाता है। यह व्यापक रूप से अपने व्यापक रूप से विस्तृत इंटीरियर के लिए विख्यात है, जहां एक बिजनेस क्लास एयरलाइन सीट पर बैठने की तरह ही खिंचाव हो सकता है। फोर्ब्स पत्रिका ने टाउन कार को बहुत सारे क्रोम के कपड़े पहने एक तकिए की सवारी के रूप में वर्णित किया।


यह लगभग 18 फीट लंबी अमेरिकी निर्मित सबसे बड़ी कार है। सिग्नेचर एल संस्करण 18 और 1/2 फीट पर थोड़ा लंबा है। यह मॉडल अन्य शीर्ष लक्जरी ऑटोमोबाइल जैसे लेक्सस के एलएस 460, बीएमडब्ल्यू 7 श्रृंखला, और कैडिलैक द्वारा डीटीएस के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। यह अमेरिका की सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली लिमोसिन या चॉफर्ड कार बनी हुई है। यह लक्ज़री सेडान श्रेणी में अपने यूरोपीय समकक्ष की तुलना में अधिक किफायती है। $42,175 (मूल हस्ताक्षर श्रृंखला) की कीमत पर, टाउन कार अपने अमेरिकी समकक्ष के बीच सबसे महंगी है। सिग्नेचर एल को 56,745 डॉलर में इसकी टॉप-ऑफ-द-लाइन माना जाता है। 2003 के बुलेट-प्रूफ संस्करण की कीमत 144,995 डॉलर है।


टाउन कार का उत्पादन मिशिगन के विक्सम प्लांट में किया जाता है। 2007 मॉडल के बाद, फोर्ड ने इस मॉडल के उत्पादन को कनाडा के ओंटारियो में अपने असेंबली प्लांट में स्थानांतरित करने का फैसला किया, जहां फोर्ड क्राउन विक्टोरिया और मर्करी ग्रैंड मार्क्विस जैसी अन्य लक्जरी कारें वर्तमान में बनाई गई हैं।


पहली टाउन कार 1922 में हेनरी फोर्ड के लिए कस्टम-निर्मित थी, और 1959 में लिंकन के कॉन्टिनेंटल मॉडल में से एक के रूप में यही नाम सामने आया था। 1981 में, टाउन कार नाम एक मॉडल के रूप में ही खड़ा था। नवीनतम मॉडलों को सिग्नेचर सीरीज, सिग्नेचर एल और डिजाइनर नाम दिया गया है।


यह कार मॉडल उदारतापूर्वक एक शक्तिशाली 4.6-लीटर SOHC 16-वाल्व V8 इंजन के साथ प्रदान किया गया है जो 4-स्पीड इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रित स्वचालित ट्रांसमिशन से मेल खाता है। इसका स्पीड-सेंसिटिव रैक-एंड-पिनियन पावर स्टीयरिंग आपको आसानी से ड्राइव करने देता है। ब्लैक साइडवॉल P225/60R17 टायर सभी मौसम के अनुकूल हैं।


अंदर, आलीशान केबिन को ग्लव-सॉफ्ट प्रीमियम लाइट कैमल लेदर से नवाजा गया है। डैशबोर्ड और अन्य आंतरिक प्लेटफ़ॉर्म ट्रिम किए गए अमेरिकी वॉलनट बर्ल वुड से बने हैं। यद्यपि दिखने में टाउन कार एक पूर्वव्यापी डिज़ाइन की अधिक है, एक आधुनिक हाई-टेक टच-स्क्रीन मैप और गंतव्य नेविगेटर कंसोल स्थापित है, जिसमें डीवीडी मैपिंग और जीपीएस उपग्रह प्रौद्योगिकी का संयुक्त उपयोग किया गया है। ऑटो-डिमिंग रियर व्यू मिरर 170 रिकॉर्डेड वॉयस कमांड प्राप्त करने में सक्षम माइक्रोफोन से लैस है।


यह आपके कार्यालय या आपके बैंक के एटीएम टर्मिनल के रास्ते में नेविगेट करते समय एक कंसीयज ऑन-बोर्ड होने जैसा है। आपात स्थिति के समय निकटतम अस्पताल या पुलिस स्टेशन खोजने में आपकी मदद करने के लिए नेविगेटर को भी प्रोग्राम किया जा सकता है।


लिंकन का यह मॉडल सभी पांच श्रेणियों में 5-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग पास करने वाला पहला मॉडल है - ड्राइवर फ्रंटल इफेक्ट, पैसेंजर फ्रंटल इफेक्ट, फ्रंट सीट साइड इफेक्ट, पिछली सीट साइड इफेक्ट और रोल ओवर। 2003 से 2007 तक, इसने अन्य प्रमुख लक्जरी सेडान को पछाड़ते हुए अमेरिकी सरकार के सड़क सुरक्षा विनियमन निकाय द्वारा दी गई शीर्ष रेटिंग हासिल की। टाउन कार एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम और ऑल-स्पीड ट्रैक्शन कंट्रोल से भी लैस है।


एंटरटेनमेंट भी VIP क्लास है। THX प्रमाणित 300-वाट स्टीरियो के लिए धन्यवाद, केबिन हमेशा स्पष्ट ध्वनि से भरा होता है। सिस्टम आपको और आपके यात्री को नवीनतम समाचार, खेल अपडेट, और मौसम और तट से तट तक यातायात पर बुलेटिन प्रदान करने के लिए 125 चैनलों के साथ एक सब्स्क्राइब्ड SIRIUS उपग्रह रेडियो से लैस है।


लिंकन टाउन कार कीचेन के साथ अपनी चाबी पहनकर सभी को अमेरिका की शीर्ष लक्जरी कार की विरासत दिखाएं। यह गोल क्रोम, अंडाकार धातु और चमड़े पर आधारित डिज़ाइनों में उपलब्ध है, जिसमें आयताकार और पतले क्रॉस लोगो और "लिंकन टाउन कार" टेक्स्ट के साथ खुदा हुआ एक काला गुंबद है।

 उत्तर के लिए एक खोज





लेख निकाय:

मैंने कारों के बारे में मुट्ठी भर लेख लिखे हैं। "मांसपेशियों की कारों" या पुरानी पीढ़ी और नई पीढ़ी के बारे में आसानी से मेरे सबसे लोकप्रिय लेख हैं। यह पता लगाने के लिए कि यह बहस इतनी लोकप्रिय क्यों लगती है, मैंने एक सर्वेक्षण विकसित किया है, जो नीचे "लेखक के बारे में" खंड में मिलेगा।


यह एक सर्वेक्षण सभी सवालों के जवाब नहीं दे सकता है लेकिन यह एक अच्छी शुरुआत होगी। यह मजेदार था क्योंकि जब मैं सर्वेक्षण बना रहा था तो मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि मुझे कौन सा पसंद है और मैं इसे नहीं कर सका। मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे दोनों का संयोजन पसंद है। मैं इस सर्दी में बैरेट जैक्सन क्लासिक कार की नीलामी देख रहा था और एक ऐसी कार थी जिसे मैं लेना पसंद करूंगा। यह एक पुरानी मसल कार थी, एक 1970 क्यूडा या चैलेंजर जो मुझे विश्वास है, और इसमें एक आधुनिक दिन डॉज वाइपर पावर प्लांट था।


कम से कम मेरी राय में दोनों पीढ़ियों के फायदे और नुकसान हैं। मुझे पुरानी कारों की स्टाइल पसंद है, इसमें कोई शक नहीं। मुझे यह तथ्य पसंद है कि पुरानी कारें कई मायनों में बड़ी और अधिक आरामदायक होती हैं। उदाहरण के लिए 1969 के चेवी केमेरो को लें। आप इसकी तुलना 2002 के केमेरो से करते हैं और 69 मॉडल में स्पष्ट रूप से बहुत अधिक जगह है। कार में अधिक जगह है और हुड के नीचे एक टन अधिक कमरा है। कभी उन चौथी पीढ़ी के एफ-निकायों में से किसी एक पर काम करने का प्रयास करें? वे क्रूर हैं।


मुझे गुणवत्ता भी पसंद है। पुराने जीएम बहुत उच्च गुणवत्ता वाले हैं। यह वह समय है जब जीएम अपने खेल में शीर्ष पर था और वे वास्तव में कार बनाने की परवाह करते थे। अब GM का सबसे बड़ा व्यवसाय उनका गिरवी विभाग, GMAC है।


एक चीज जो निश्चित रूप से पुरानी कारों की तुलना में नई कारें रखती है, वह है हैंडलिंग और ब्रेकिंग। मैंने अपने दोस्त के 67 बाराकुडा, उसके पिता के 70 रोडरनर, अपने 87 टर्बो ब्यूक्स में से 3, मेरे 95 Z28 और 2004 के निसान 350Z को चलाया है। एक बात स्पष्ट है, जैसे-जैसे समय बीतता गया हैंडलिंग और ब्रेकिंग बेहतर होती गई। हालांकि टर्बो ब्यूक की हैंडलिंग और ब्रेकिंग बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। 1970 रोडरनर के पास कोई पावर स्टीयरिंग या पावर ब्रेक नहीं था और इसमें एक इंजन के लिए 383 था। इसलिए, इसमें उठने और जाने के लिए बहुत कुछ था, लेकिन मैंने खुद को प्रार्थना करते हुए पाया कि यह मेरी मंजिल तक पहुंच गया क्योंकि मुझे विश्वास नहीं था कि मैं इसे नेविगेट कर सकता हूं।


स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर 350Z है। मैं उनमें से एक को सवारी के लिए ले गया। इसमें पीढ़ी की परवाह किए बिना अमेरिकी कारों की सीट पावर और टॉर्क में आपको उसी तरह का फेंक नहीं दिया गया था, लेकिन यह सड़क पर फंस गया था। मैंने अपने घर के पास 70 मील प्रति घंटे की गति से एक तीखा मोड़ लिया और ऐसा लगा जैसे मैं 20 मील प्रति घंटे कर रहा हूँ।


अलग-अलग लोग अलग-अलग चीजें पसंद करते हैं। अपने सर्वेक्षण में मैंने उम्र के लिए जगह दी है क्योंकि मुझे लगता है कि पुरानी पीढ़ी 60 और 70 के दशक की मांसपेशियों की कारों का पक्ष लेगी, मुझे नहीं लगता कि यह एक दिया गया है। मैंने बहुत से पुराने लोगों को 350Z या Honda S2000 जैसी नई कार चलाते हुए देखा है। मैंने होंडा S2000 के बारे में सुना है और यह कितना प्रभावशाली है, लेकिन मैंने उन कारों में से एक का परीक्षण किया जब मैं अपने पिछले ब्यूक ग्रैंड नेशनल से छुटकारा पाना चाहता था। मैं होंडा से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं था। मुझे नहीं पता कि उस कार के बारे में क्या चर्चा है।


एक चीज जो मुझे बहुत दिलचस्प लगेगी वह है कार्वेट मालिकों की प्रतिक्रियाएं। कार्वेट दशकों से मौजूद है और इसमें कई बदलाव देखे गए हैं। जब मैं सड़क पर एक कार्वेट देखता हूं तो अधिकांश समय वह एक बूढ़ा आदमी होता है जो उसे चला रहा होता है। मुझे इस बात की उत्सुकता है कि पिछले 10 वर्षों के नए मॉडलों की तुलना में 50 और 60 के वेट्टे को कितना प्रतिशत पसंद है।


नया कार्वेट Z06 बेहद प्रभावशाली माना जाता है, जिसमें स्टॉक हॉर्सपावर 505 hp पर रेट किया गया है। मुझे व्यक्तिगत रूप से नए Vette की स्टाइलिंग भी पसंद है, हालांकि मैं देख सकता था कि असली उत्साही लोग इसकी यूरोपीय स्टाइल क्यों नहीं दे सकते।


एक बात स्पष्ट है, ऐसे कई कारक हैं जो इस बात पर ध्यान देते हैं कि कोई व्यक्ति एक कार या एक पीढ़ी की कारों को अगली कार पर क्यों पसंद करता है। लेकिन, मैं अपने वर्तमान सर्वेक्षण के साथ कुछ सवालों के जवाब देने की उम्मीद करता हूं। यदि आप इसमें भी रुचि रखते हैं, तो क्या आप कृपया लगभग 5 मिनट का समय ले सकते हैं, और नीचे सर्वेक्षण पूरा करें। सर्वेक्षण से प्राप्त परिणामों के आधार पर मैं कुछ अनुवर्ती प्रश्न भी कर सकता हूं लेकिन यह पुरानी बहस का उत्तर देने के लिए एक अच्छी शुरुआत होगी, जो बेहतर है, पुरानी पीढ़ी की मांसपेशी कारों या उच्च प्रदर्शन की नई पीढ़ी कारें।

 एक त्वरित कार ख़रीदना उत्तरजीवी गाइड





लेख निकाय:

कार डीलरशिप किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह ही हैं, जिसमें वे एक परिचालन लाभ उत्पन्न करने के लिए जिम्मेदार हैं। और किसी भी अन्य व्यवसायों की तरह ऐसे भी हैं जो इसे आगे और सीधे आगे करने का प्रयास करते हैं और ... जो हैं ... ठीक है ... सीधे से कम।


निस्संदेह एक कार डीलर के सकल लाभ में अत्यधिक मात्रा में योगदान करने से बचने का सबसे अच्छा मौका यह है कि आप डीलरशिप पर कदम रखने से पहले अपने शोध और वित्तपोषण को लाइन में लगा लें। और स्पष्ट रूप से, वर्ल्ड वाइड वेब तक किसी प्रकार की पहुंच रखने वाले विशाल बहुमत के लिए, अपने आप को गति में न लाने का कोई बहाना नहीं है।


एक बार जब आप जाने के लिए तैयार हों... धीरे-धीरे जाएं। जब कार डीलरशिप पर अपना सौदा करने की बात आती है, तो गति आपकी सहयोगी नहीं होती है। कार डीलर और बिक्री करने वाले लोग तेजी से सौदों को एक साथ करने में गहराई से हैं ... और बड़ी लाभ संख्या की घंटी बजा रहे हैं ... शांत रहें, जानबूझकर और केंद्रित रहें।


डीलरशिप की अपनी पहली यात्रा पर बातचीत को तेज न करें। अपने आप को लोगों और परिवेश से परिचित कराने के लिए कुछ समय निकालें। यह महसूस करें कि आपका संभावित बिक्री व्यक्ति किस प्रकार का व्यक्ति है। याद रखें, यह आपके आराम के स्तर के बारे में है... उनका नहीं।


'स्पॉट डिलीवरी' के लिए मत जाइए। स्पॉट डिलीवरी तब होती है जब डीलर निश्चित रूप से आपके वित्तपोषण की खरीद से पहले आपको कार को 'अपना रूप' लेने की अनुमति देता है। यह असाधारण रूप से विनाशकारी हो सकता है यदि आपने अपनी कार में केवल कुछ दिनों बाद यह पता लगाने के लिए व्यापार किया है कि डीलर या तो आपको वित्तपोषित नहीं कर पाया है या केवल आपको बहुत अधिक ब्याज दर पर वित्तपोषित कर सकता है। अपने आप को इस स्थिति में न रखें।


शॉपिंग पर जाने से पहले अपना बजट जान लें... और उस पर टिके रहें। अपने बजट के बारे में विक्रेता को न बताएं या अन्यथा न दें। उन्हें यह जानने की जरूरत नहीं है। और मासिक भुगतान पर बातचीत करके कभी भी खरीदारी न करें और अपनी कार न खरीदें; आप अपनी आवश्यकता से अधिक भुगतान करेंगे।


यदि आप किसी भी कार्यवाही से सहज नहीं हैं तो आगे न बढ़ें। तुम्हारे बिना, कोई सौदा नहीं है। आपके पास अंतिम वीटो शक्ति है, इसलिए यदि आप जल्दबाजी, भ्रमित, या अन्यथा असहज महसूस करते हैं तो इसका उपयोग करें।


और अंत में, और यह याद रखने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु है, नई कार की बिक्री मूल्य वह नहीं है जहां डीलर सबसे अधिक लाभ कमाता है।


फाइनेंसिंग और ट्रेड-इन (जब वे आपकी पुरानी कार को फिर से बेचते हैं) डीलरशिप के लिए दो अतिरिक्त लाभ विभाग हैं। इसके अलावा, वे सभी ऐड-ऑन और वारंटी जो डीलरशिप आपको खरीदने का अवसर प्रदान करेगी, उनमें डीलर के लिए एक बड़ा लाभ मार्जिन भी शामिल है।


कार डीलरशिप बिक्री केंद्र हैं। वे व्यवसाय में हैं न केवल आपको एक कार बेचने के लिए बल्कि कुछ और जो वे संभवतः पेशकश कर सकते हैं और आपको भी लुभा सकते हैं। जिस कार के बारे में आप सोच रहे हैं, डीलरशिप के बाहर आपके लिए उपलब्ध वित्तपोषण विकल्पों पर अपना शोध करें, और अपने व्यापार के बाजार मूल्य को जानें (यदि लागू हो) ... साथ में।

 ऑल न्यू 2007/2008 हुंडई सोनाटा की समीक्षा





लेख निकाय:

2007 हुंडई सोनाटा एक स्टाइलिश नया वाहन है। जबकि पुराने संस्करण ने स्टाइल के मामले में कई कार संरक्षकों को जगुआर की याद दिला दी, 2007 संस्करण और भी बेहतर दिखता है, जिसमें एक ऑडी जैसा फ्रंट लैंप और एक अकॉर्ड जैसा दिखने वाला बैकसाइड है। पतली छत के खंभे और चालक की सीधी स्थिति भी इसके सौंदर्य मूल्य में योगदान करती है।


अपनी प्रभावशाली स्टाइल के अलावा, 2007 सोनाटा एक आसान सवारी है। इसका इंटीरियर विशाल और आरामदायक है। ड्राइविंग पोजीशन यह बेहतरीन है। यात्री बड़े वयस्कों के लिए भी, पीठ पर पर्याप्त सिर और पैर के कमरे की सराहना करेंगे। चौड़े दरवाजे और चौड़े फुटवेल कार में प्रवेश करना या बाहर निकलना आसान बनाते हैं। सीटें स्वयं बहुत आरामदायक हैं, हालांकि कुछ ने उन लंबी दूरी की ड्राइव के लिए मजबूत पैडिंग लगाने का सुझाव दिया है। http://www.ourismanhyundai.com


सोनाटा भी एक शांत सवारी है और हवा की भीड़ को आसानी से दबा सकती है। और जबकि इंजन नोट गति के साथ बढ़ता है, ध्वनि वास्तव में कष्टप्रद नहीं होती है, हालांकि टायर कभी-कभी लकीरें पर टकराते हैं।


साथ ही सोनाटा का बैलेंस कंट्रोल शानदार है। यह छोटी सड़क की खामियों पर आसानी से प्रतिक्रिया करता है और आराम से लकीरें, तेज धक्कों और तेज वक्रों को संभालता है।


2007 सोनाटा, जो हुंडई की दो मध्यम आकार की सेडान से छोटी है, तीन मॉडलों में आती है। सोनाटा लिमिटेड ट्रिम टॉप-लाइन मॉडल है और इसमें 235-hp V6 और 5-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ-साथ हीटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फाइन लेदर अपहोल्स्ट्री है। लिमिटेड की तरह, सोनाटा एसई में भी 235-hp V6 और 5-स्पीड ऑटोमैटिक है। इस बीच, सोनाटा जीएलएस में 162-एचपी 4-सिलेंडर और 4-स्पीड ऑटोमैटिक या 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प है। सभी मॉडल एबीएस और ट्रैक्शन/एंटीस्किड कंट्रोल के साथ-साथ फ्रंट-साइड और कर्टेन-साइड एयरबैग से लैस हैं।


कुल मिलाकर, होंडा एकॉर्ड, टोयोटा कैमरी और निसान अल्टिमा जैसी अपनी श्रेणी की अन्य कारों पर सोनाटा का लाभ यह है कि आराम, विशालता, परिष्कृत डिजाइन और विश्वसनीय प्रदर्शन के साथ-साथ उचित मूल्य भी मिलता है।


संक्षेप में, 2007 सोनाटा 2006 मॉडल की तुलना में एक बड़ा, तेज और अधिक तकनीकी रूप से उन्नत संस्करण है, जिसे पिछले साल एक नए मॉडल के रूप में फिर से डिजाइन और लॉन्च किया गया था। इस साल का सोनाटा 2006 के संस्करण की तुलना में और भी अधिक सम्मानित होने का वादा करता है, जो कि कोई मामूली उपलब्धि नहीं है, क्योंकि पिछले साल की सोनाटा ऑटोमोटिव प्रेस की प्रमाणित प्रिय थी।


MotorWeek के अनुसार, 2006 सोनाटा "सर्वश्रेष्ठ परिवार सेडान" थी, लोकप्रिय यांत्रिकी ने इसे "सुरक्षा उत्कृष्टता" पुरस्कार दिया, कंज्यूमर डाइजेस्ट ने इसे "सर्वश्रेष्ठ खरीद" माना और किपलिंगर के व्यक्तिगत वित्त ने इसे "सर्वश्रेष्ठ इन क्लास" कहा। इसके अलावा, 2006 के जेडी पावर एंड एसोसिएट्स इनिशियल क्वालिटी स्टडी ने सोनाटा को 2006 की शीर्ष तीन मध्यम आकार की कारों में स्थान दिया, जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सर्वेक्षण प्रशासन ने इसे क्रैश टेस्ट रेटिंग में पांच सितारों की रेटिंग दी, जो उच्चतम संभव चिह्न था। सामने और साइड इफेक्ट के लिए।


हालांकि अभी भी सुधार की गुंजाइश है। उदाहरण के लिए, बड़े लोग शिकायत करते हैं कि ड्राइवर की सीट पर बैठना मुश्किल है क्योंकि स्टीयरिंग व्हील काफी दूर तक नहीं जाता है। अतिरिक्त आराम के लिए, आगे की दो सीटों के बीच आर्मरेस्ट अच्छा रहेगा।

 एडमिरल कार बीमा पर एक समीक्षा



कीवर्ड:




लेख निकाय:

एडमिरल, 1993 में स्थापित, एक ऐसी कंपनी है जो शहरों में रहने वाले लोगों, युवा ड्राइवरों और उच्च प्रदर्शन कारों के मालिक होने के साथ-साथ इन सभी के संयोजन के लिए कम लागत वाली कार बीमा प्रदान करने में माहिर है। ऐसे ड्राइवरों के लिए, Admiral एक ऑनलाइन कोटेशन भी प्रदान करता है जो आपको कार बीमा पर लगभग 10% बचाने की अनुमति देता है।


एडमिरल उत्पाद:


मल्टीकार बीमा - यह उत्पाद दो या दो से अधिक निजी कारों का बीमा करके सस्ती कार बीमा प्राप्त करने का एक नया तरीका प्रदान करता है जो आपको रियायती कार बीमा के लिए अर्हता प्राप्त करने देता है। मल्टीकार बीमा की मुख्य विशेषताओं में शामिल हैं -


• 23% तक की छूट

• छूट पाने से पहले आपको अपनी दूसरी कार के कवर होने का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है

• प्रत्येक पॉलिसीधारक अपना स्वयं का नो क्लेम बोनस कमाता है और रखता है

• आपकी कारों पर नवीनीकरण तिथियों को एकजुट करने में मदद करता है, जिससे आप अपना नो क्लेम बोनस अर्जित कर सकते हैं

• मासिक किश्तें उपलब्ध


मल्टीकार बीमा के लिए आवेदन करने से पहले आपको आवश्यक जानकारी:


• मेक और मॉडल, पंजीकरण संख्या सहित आपके परिवार की अन्य कारों का विवरण

• अन्य कारों का उपयोग करने वाले ड्राइवरों का विवरण, दावों और दोषसिद्धि के संबंध में जानकारी के साथ

• आपके घर में कारों के लिए नवीनीकरण के महीने


ब्रेकडाउन कवर बीमा - यह पैकेज पॉलिसी धारकों के लिए विशिष्ट है, और इसमें शामिल हैं


• कारवां या ट्रेलर कवर

• वैकल्पिक परिवहन

• आपातकालीन रात भर आवास

• सड़क किनारे सहायता और वसूली

• खोया या क्षतिग्रस्त कुंजी कवर

• संदेश सहायता

• गृह सहायता


अपनी पॉलिसी में ब्रेकडाउन कवर के लिए आवेदन करने के बाद, आपको एडमिरल के फ्रीफ़ोन ब्रेकडाउन सहायता नंबर वाले कार्ड के साथ विवरण प्राप्त होगा। जब आप कार्ड प्राप्त करते हैं तो आपको केवल अपनी पॉलिसी संख्या और कार्ड के पीछे पंजीकरण संख्या का उपयोग करना होता है, जब आप सहायता के लिए कॉल करते हैं। आपको कार्ड पर छपे स्कीम कोड के साथ-साथ अपनी कार के मेक, मॉडल और प्रकार को भी नोट करना होगा।


वैन बीमा - एडमिरल ने एक वाणिज्यिक वाहन के लिए बीमा प्रदान करने के लिए ग्लेडिएटर के साथ मिलकर काम किया है। वेबसाइट माल वाहनों के लिए एक ऑनलाइन कोट इंजन से लिंक करती है, और ऑनलाइन कोट प्राप्त करने के लिए, आपको दर्ज करने की आवश्यकता है


• आपका व्यक्तिगत विवरण और कोई अन्य ड्राइवर, ड्राइविंग जन्म तिथि, लाइसेंस और नौकरी के विवरण के साथ

• सभी ड्राइवरों द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए किसी भी दावे का विवरण

• सभी ड्राइवरों के खिलाफ किसी भी मोटरिंग दोष का विवरण

• बीमा किए जाने वाले वाहन का विवरण - मेक और मॉडल, निर्माण वर्ष, सुरक्षा उपकरण आदि।


एक बार जब आप सबमिट बटन पर क्लिक करते हैं, तो आप एक अद्वितीय वेब संदर्भ के लिए निर्देशित होते हैं, जिसके माध्यम से आप अपने द्वारा दर्ज किए गए विवरण को याद कर सकते हैं।


कार बीमा के अलावा, एडमिरल यात्रा बीमा, मोटरबाइक बीमा और पालतू बीमा जैसे अन्य उत्पाद भी प्रदान करता है।

 सभी के लिए एक सुरक्षित रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक



कीवर्ड:

ड्राइविंग तकनीक



लेख निकाय:

रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक सीखने के लाभ


ऑटोमोबाइल दुर्घटनाएं हर साल हजारों मौतों और लाखों चोटों का कारण बनती हैं। अपनी, अपने यात्रियों और सड़क पर अन्य ड्राइवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका एक लोकप्रिय रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक सीखना है।


सड़क पर सभी व्यक्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए बड़ी संख्या में सफल रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीकें हैं। ड्राइविंग करते समय सतर्क रहना महत्वपूर्ण रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक है और अन्य सभी के साथ जुड़ा हुआ है। इसका मतलब है कि आपके आस-पास क्या हो रहा है, इसके बारे में पूरी तरह से जागरूक होना। अक्सर, चालक सड़क के अलावा अन्य वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। ऐसे विकर्षणों के उदाहरण हैं:


• सेल फोन

• कार रेडियो

• मेकअप लगाना

• अन्य यात्री


संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों के कुछ क्षेत्रों में ड्राइविंग करते समय सेल्युलर फोन के उपयोग पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है, या प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना रहे हैं। सेल्युलर फोन को अक्सर एक हाथ से पकड़ लिया जाता है जबकि बचे हुए फ्री हैंड का इस्तेमाल ड्राइविंग के लिए किया जाता है। एक हाथ से गाड़ी चलाना वाहन दुर्घटना का मुख्य कारण नहीं है, बल्कि फोन पर बात करना ही समस्या है। बहुत से लोग गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने और अपने परिवेश पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ होते हैं। उदाहरण के लिए, एक वाहन एक सेल फोन पर बात कर रहे चालक की गली में आ सकता है, और उनके पास शायद पर्याप्त समय नहीं होगा। प्रक्रिया और स्थिति पर प्रतिक्रिया करने के लिए। हमारे बिना सेल फोन वाले सड़क पर कई ड्राइवर हैं, जो एक अप्रत्याशित बाधा के आसपास अपने वाहन को चलाने में असमर्थ होंगे। इस कारण से, जागरूक और सतर्क रहना सबसे लोकप्रिय रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक है।


सतर्कता की रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक में सड़क पर मलबे की तलाश करना भी शामिल है। हालांकि अधिकांश सड़कें यात्रा करने के लिए सुरक्षित हैं, कभी-कभी हानिकारक मलबा सड़क पर समाप्त हो सकता है। निर्माण उपकरण ढोने वाले बड़े ट्रक का चालक अनजाने में मलबा गिरा सकता था। यदि चालक को पता नहीं था कि उसके वाहन से मलबा गिर गया है, तो वे आगे बढ़ते रहेंगे और मलबा सड़क पर छोड़ दिया जाएगा। चाहे कोई वाहन दस मील प्रति घंटे या साठ मील प्रति घंटे की यात्रा करने वाली किसी वस्तु से टकराए, नुकसान होने की संभावना है। एक भाग्यशाली स्थिति में केवल वाहन को नुकसान होगा; सड़क पर मलबा वाहनों के नियंत्रण से बाहर हो सकता है या पलट भी सकता है, जिससे संभावित रूप से चालक या अन्य यात्रियों को चोट लग सकती है।


सड़क पर या सड़क के किनारे जानवर और लोग अक्सर ड्राइवरों के लिए चिंता का विषय होते हैं। इस। एक बार फिर, एक और कारण है कि अपने परिवेश के बारे में जागरूक होना एक सफल रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक है। सड़क के किनारे वॉकर या जॉगर्स एक संभावित खतरा पैदा करते हैं, क्योंकि वाहन की थोड़ी सी भी कुहनी एक पैदल यात्री को गंभीर रूप से घायल कर सकती है। स्थान के आधार पर, कई सड़कों में पालतू या जंगली जानवरों के लिए चौराहे हैं। कुत्तों, बिल्लियों, गिलहरियों, झालरों या हिरणों का सड़क के बीच में अप्रत्याशित रूप से भाग जाना असामान्य नहीं है। हालांकि किसी जंगली जानवर को मारने से बचना असंभव हो सकता है, लेकिन सतर्क रहने से जोखिम काफी कम हो जाएगा।


अपने आस-पास के बारे में सतर्क और जागरूक रहना एक रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक है जिसके लिए थोड़े प्रयास की आवश्यकता होती है। सतर्क रहना एक ऐसी चीज है जिसे वाहन चलाते समय आपकी स्थिति की परवाह किए बिना किया जाना चाहिए। लोकप्रिय रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीकों को सड़क पर सभी व्यक्तियों को सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। चोट को रोकने के अलावा, रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक को लागू करने से आपको लंबे समय में पैसे बचाने की संभावना है। हर टिकट या वाहन दुर्घटना के साथ बीमा दरें बढ़ती हैं। रक्षात्मक ड्राइविंग तकनीक सीखें और सावधान रहने के लाभों को देखें।

 Kia . के लिए एक स्टाइलिश क्रॉसओवर वाहन



लेख निकाय:

किआ अमेरिकी बाजार में एक नए प्रकार का वाहन लाने की योजना बना रही है - एक सात यात्री क्रॉसओवर - जो टोयोटा मैट्रिक्स और डॉज कैलिपर की पसंद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा। किआ कैरेंस को इस साल के अंत में यूरोप में बेचा जाएगा और संभवत: उसी समय किआ रोंडो के रूप में यू.एस. बाजार में पेश किया जाएगा। क्रॉसओवर की मांग में वृद्धि जारी है क्योंकि बाजार इस अपेक्षाकृत नए प्रकार के वाहन को समायोजित करता है। क्या रोंडो सफल होगा? यदि शुरुआती प्रेस रिपोर्ट कोई संकेत हैं तो इसका उत्तर हां है।


विश्व पटल पर किआ के आक्रामक उछाल को यूरोप और जॉर्जिया, संयुक्त राज्य अमेरिका में नए या प्रस्तावित कारखानों के माध्यम से स्पष्ट किया जा रहा है। शक्तिशाली हुंडई समूह की सहायक कंपनी के रूप में, किआ लंबे समय से बजट कोरियाई ब्रांड होने के लिए खड़ा है, जबकि हुंडई कंपनी का मूल्य ब्रांड है। प्रस्तावित रोंडो प्रतिस्पर्धा से हजारों डॉलर कम कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाले छोटे वाहन उपलब्ध कराने की किआ की परंपरा को जारी रखेगा।


महत्वपूर्ण रूप से, रोंडो क्रॉसओवर उन वाहनों की श्रेणी में अच्छी तरह से फिट होगा जो अभी तक यू.एस. को तूफान से नहीं ले गए हैं: मिनी-मिनीवैन। यूरोप में लोकप्रिय, ये कॉम्पैक्ट वैन वर्तमान अमेरिकी मिनीवैन की तुलना में बहुत छोटी हैं, फिर भी 7 वयस्कों को रखने में सक्षम हैं। तीन यात्री पंक्ति बैठने के साथ, रोंडो और इसके जैसे अन्य यात्रियों को समायोजित करने के लिए आंतरिक स्थान के हर संभव वर्ग इंच को निचोड़ते हैं। नहीं, आप विलासिता में सवारी नहीं करेंगे और सवारी स्वयं कैमरी की तुलना में कोरोला के करीब होगी, लेकिन किआ उपभोक्ताओं पर बैंकिंग कर रही है जो एक अच्छी तरह से नियुक्त 7 यात्री वाहन चाहते हैं जो कि $ 20,000 से कम के लिए खुदरा होगा। वर्तमान में यू.एस. में पेश किया जाने वाला कोई भी वाहन इतने कम कीमत में इतने लोगों को ले जाने का दावा नहीं कर सकता है। जाहिर है, किआ का लक्ष्य यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली कंपनी बनना है।


अधिकांश आगामी वाहनों के विपरीत, किआ बनियान के पास रोंडो के बारे में जानकारी रखती है। चीन की चेरी भी अमेरिका को इसी तरह का वाहन भेजने की तैयारी कर रही है, किआ की मितव्ययिता निश्चित रूप से समझ में आती है। खेल में इस बिंदु पर जो आवश्यक है उससे प्रतियोगिता को अधिक जानकारी क्यों दें?


संभवतः, विभिन्न मैनुअल और स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ जुड़े गैस चालित चार सिलेंडर इंजनों की एक जोड़ी रोंडो को शक्ति प्रदान करेगी। अमेरिकी बाजार के लिए डीजल संस्करण पर चर्चा नहीं की गई है, लेकिन यूरोपीय मोटर चालकों के लिए एक संभव है।


इसके अलावा, किआ को पिछले मॉडलों की तुलना में रोंडो के साथ बेहतर मानक उपकरण विकल्पों की पेशकश करने के लिए देखें, जिसमें मानक साइड और हेड एयर बैग, डुअल ज़ोन एयर कंडीशनिंग और संभवतः एक प्रीमियम मॉडल पर ऑल व्हील ड्राइव शामिल हैं।


हां, किआ अब केवल सस्ते सबकॉम्पैक्ट्स की निर्माता नहीं है। जल्द ही रोंडो आने के साथ, किआ बाजार में किसी अन्य की तरह वाहन की पेशकश करके अपनी बढ़ती लाइन का विस्तार करने का प्रयास कर रहा है।

https://pieces-auto-maroc1.blogspot.com/

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