jeudi 7 octobre 2021

 कंटूर वर्ष




लेख निकाय:

फोर्ड टेंपो की जगह फोर्ड कंटूर है। यह होंडा एकॉर्ड, क्रिसलर सिरस, डॉज स्ट्रैटस और अन्य कॉम्पैक्ट और मध्यम आकार के सेडान के साथ सख्ती से प्रतिस्पर्धा करता है। यह वाहन संयुक्त राज्य अमेरिका में फोर्ड मोटर कंपनी द्वारा तैयार और निर्मित किया गया है और इसे जीएल, एलएक्स और स्पोर्टी एसई सहित कुछ ट्रिम स्तरों में उपलब्ध कराया गया है। यह वाहन प्रदर्शन, परिशोधन और समग्र निष्पादन का अनुभव करता है।


इस वाहन में एक मानक दोहरे एयरबैग हैं और वैकल्पिक सुविधाओं में एंटीलॉक ब्रेक और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं। इसके अलावा, इस वाहन की अन्य विशेषताएं बंपर हैं जो पांच मील प्रति घंटे के प्रभाव का सामना कर सकते हैं, और एक बेस इंजन जो 2.0 लीटर 4-सिलेंडर इंजन था जो 125 हॉर्स पावर का उत्पादन कर सकता था जो 5-स्पीड मैनुअल शिफ्ट या वैकल्पिक इलेक्ट्रॉनिक 4- के साथ अच्छी तरह से काम करता है। स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन।


इस वाहन को अपने कई हिस्सों में कई बार दुर्घटना का सामना करना पड़ा। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में एक दोषपूर्ण मैनुअल लीवर पोजिशन सेंसर था। यदि सर्दियों के महीने में पार्किंग ब्रेक केबल्स में कुछ बर्फ होती है, तो यह ब्रेक को रिलीज नहीं होने देगा। इसके डैशबोर्ड की लाइटें चार्ज वार्निंग लाइट्स के चमकने के साथ कुछ खराब थीं। 1995 में इसके उत्पादन के बाद से, यह पहले से ही प्रदर्शन दोषों से ग्रस्त है। सूची में फ्रंट सीटबेल्ट एंकर टैब क्रैकिंग, फ्यूल-टैंक फिलर रीइन्फोर्समेंट लीकिंग, इसके प्लास्टिक फ्यूल-फिलर पाइप पर मेटल शील्ड, रिफाइवलिंग के दौरान स्टेटिंग चार्ज विकसित करना, जो एक इग्निशन स्रोत हो सकता है, पैसेंजर एयरबैग्स इनफ्लोटर बॉडी क्रैकिंग, हेड लैंप पर ओवरहीटिंग और वायरिंग शामिल हैं। -हार्नेस टर्मिनल जिसके परिणामस्वरूप इंस्ट्रूमेंट लाइट, पार्किंग लैंप और टेल लैंप के लिए ओपन सर्किट हो सकता है, कई चरम वातावरण में जंग के परिणामस्वरूप फ्रैक्चरिंग फ्रंट कॉइल स्प्रिंग्स, और मालिक गाइड मैनुअल पर्याप्त रूप से स्पष्ट नहीं हैं।


हालांकि, इन हादसों के कारण, फोर्ड कंटूर में कई बड़े बदलाव किए गए ताकि अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर ड्राइविंग अनुभव को पूरी तरह से सुविधाजनक बनाया जा सके। 1995 में, फोर्ड कंटूर ने अपने बंपर पर अपनी क्रोम धारियों को कम कर दिया और इसके शरीर को रंगीन किया गया था। पीछे की सीट लेग रूम को बेहतर बनाने के लिए आगे की सीटों को अब पीछे की ओर मोड़ दिया गया था। एक साल बाद, कर्षण नियंत्रण और गर्म दर्पण अब एक विकल्प नहीं थे। रिमोट फ्यूल डोर रिलीज को हटा दिया गया था। उपलब्ध कराया गया आंतरिक ट्रंक रोशनी, झुकाव स्टीयरिंग व्हील, और पावर एंटेना। वर्ष 1997 ने फोर्ड कंटूर स्पोर्ट को इसके आगे और पीछे के सिरों में नए डिजाइन बनाए। रूफ लाइन को बदल दिया गया और रियर डेक को छोटा कर दिया गया ताकि रियर सीट हेडरूम को और बेहतर बनाया जा सके। इसके उत्पादन के अंतिम वर्ष, 2000 के लिए, प्रत्येक ट्रिम स्तर को अलग-अलग परिवर्तन और आराम प्राप्त हुए।


2000 फोर्ड कंटूर में एल्यूमीनियम ब्लॉक और सिर के साथ एक डीओएचसी 24-वाल्व वी 6 इंजन था। इसमें पोर्ट फ्यूल इंजेक्शन के साथ Ford EEC-IV इंजन कंट्रोल सिस्टम था। इसमें 6250 आरपीएम पर 170 बीएचपी की शक्ति और 165 एलबी-फीट की क्षमता थी। 4250 आरपीएम पर टॉर्क का। इसने 5-स्पीड मैनुअल का ट्रांसमिशन स्पोर्ट किया। इसका वजन 2910 पौंड था। फोर्ड कंटूर का व्हीलबेस 106.5 इंच और लंबाई 183.9 इंच थी।


फोर्ड पार्ट और फोर्ड ऑटो पार्ट्स फोर्ड कंटूर मालिकों और फोर्ड उत्साही लोगों को फोर्ड काउंटर पार्ट्स जैसे उच्चतम गुणवत्ता वाले फोर्ड ऑटो पार्ट्स की एक पूरी लाइन प्रदान करते हैं।

 कार निर्माताओं द्वारा उपभोक्ताओं पर नजर रखी जा रही है




लेख निकाय:

यह जानना कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उपभोक्ताओं पर विशेष रूप से तब नजर रखी जाती है जब वे किराने की खरीदारी करते हैं। हालांकि, जो आश्चर्यजनक है वह यह है कि कार निर्माता भी अपने ग्राहकों और संरक्षकों की आदतों और पसंद का अध्ययन और अवलोकन कर रहे हैं जब ऑटोमोबाइल की बात आती है।


अधिकांश कार निर्माता ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि लोग क्या सोच रहे हैं और लोग क्या चाहते हैं। बेशक, वे इस बात की जानकारी प्राप्त करना चाहेंगे कि वाहनों और ऑटोमोबाइल के मामले में आने वाले रुझान क्या होंगे और इतना कि वे एक ऐसा वाहन बनाने और बनाने का तरीका खोज सकें जो उनके लक्षित बाजार की जरूरतों और चाहतों के अनुरूप हो। हालांकि, सभी लोग इस विचार से सहज नहीं हैं कि उन्हें देखा जा रहा है और उनकी जांच की जा रही है, खासकर जब अन्य लोगों को उनके तरीकों और उनकी जीवन शैली के बारे में सीखने की बात आती है।


जब नए मॉडलों की बात आती है और जो पहले से ही बाजार में हैं, वाहन निर्माता अभी भी बाजार का अध्ययन कर रहे हैं। वे यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि उत्पाद कौन खरीद रहा है। वे अपने सामाजिक-जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल की तरह अपने बाजार के जीवन के बारे में अन्य जानकारी का पता लगाने का भी प्रयास करते हैं। ऑटो निर्माताओं का दावा है कि यह सब उनके अध्ययन का हिस्सा है और जितनी अधिक जानकारी वे जानते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि वे अपने बाजार की कल्पना को पकड़ने के लिए मूल्यवान वाहन बनाने में सक्षम होंगे। कार खरीदारों के बाजार के बारे में गहन जानकारी ऑटो निर्माताओं को उनके मूल्यवान उत्पादों के लिए सही प्रकार के विज्ञापन और विज्ञापन बनाने में भी बढ़त देती है।


अपने बाजार की जानकारी प्राप्त करने के अन्य रूप सर्वेक्षणों के माध्यम से होते हैं जो अधिकांश उपभोक्ताओं और संरक्षकों को इंटरनेट पर बिखरे हुए मिल सकते हैं। वे चीजों के बारे में पूछते थे कि वे किस तरह के वाहन पसंद करते हैं और अन्य विशिष्ट खरीद इरादे के प्रश्न पूछते हैं। वे यह भी ट्रैक करने का प्रयास करते हैं कि अगले छह महीनों में बाजार कितना नया वाहन प्राप्त करने की योजना बना रहा है। ऑटो निर्माता रुझान बनाने और रुझानों का पालन करने की कोशिश करते हैं ताकि ऐसे उत्पाद तैयार किए जा सकें जो उनके लक्षित उपभोक्ताओं के लिए उपयुक्त हों।


जैसा कि ऑटो निर्माता उन चीजों के बारे में ट्रैक रखने की कोशिश करते हैं जो उनके ग्राहक चाहते हैं, माज़दा पार्ट्स और माज़दा ऑटो पार्ट्स भी उत्कृष्ट और प्रभावशाली माज़दा बी 18 पिकअप पार्ट्स और अन्य मज़्दा भागों का उत्पादन करते समय अपनी बढ़त बनाए रखते हैं। माज़दा पार्ट्स और माज़दा ऑटो पार्ट्स की पेशकश की तरह के उत्पादों को तैयार किया गया है ताकि माज़दा बाजार में पेश किए जाने वाले उत्पादों के अनुरूप हो।

 द कॉन्फिडेंस एंड स्पोर्ट्स कार फील दैट द जगुआर एक्सजेआर एक्सयूड्स




लेख निकाय:

जगुआर एक्सजेएस के उत्पादन को रोक दिए जाने के बाद, जो स्थान और जगह पहले थी, उसे खाली नहीं छोड़ा गया था। हालांकि, यह लंबे समय तक नहीं था क्योंकि जल्द ही, जगुआर कारों ने जगुआर एक्सकेआर को जनता के सामने पेश किया और ऑटोमोबाइल निर्माता ने इस नए वाहन को उस स्थान पर रखा जहां जगुआर एक्सजेएस का कब्जा था। वास्तव में, जगुआर एक्सकेआर को 1997 में एक उत्पादन वाहन के रूप में जनता के लिए पेश किया गया था। वर्तमान तक, इस वाहन का लगातार उत्पादन किया जा रहा है। इसे जीटी कार के रूप में वर्गीकृत किया गया है और इसे दो बॉडी स्टाइल में उपलब्ध कराया गया है जो कि कूप है जिसमें दो दरवाजे हैं और परिवर्तनीय जो दो दरवाजे भी रखता है।


जगुआर एक्सकेआर वास्तव में जगुआर एक्सके सीरीज का एक हिस्सा है। यह श्रृंखला कुछ शारीरिक शैलियों में निर्मित होती है जिसमें ग्रैंड टूरिंग शैली और परिवर्तनीय शैली शामिल होती है। किसी भी जगुआर वाहन की तरह ही निर्मित या केवल जनता को दिखाया जाता है, जगुआर एक्सजेआर भावनाओं को उत्तेजित करने में विफल नहीं होता है। आखिरकार, यह एक ऐसा वाहन है जो अपनी शैली और शानदार प्रदर्शन प्रदान करने की क्षमता के कारण लोगों का ध्यान आकर्षित करता है।


यह वाहन वास्तव में समय के साथ कई उन्नयन और परिवर्तनों के बावजूद चला गया है। बेशक, ये बदलाव करने होंगे ताकि न केवल जगुआर एक्सजेआर के लुक और स्टाइल को और बेहतर बनाया जा सके बल्कि इसके प्रदर्शन और डिलीवरी में भी सुधार किया जा सके। हालांकि इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर फीचर्स में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला, लेकिन ज्यादातर बदलाव मेटल के नीचे हैं। वास्तव में, सबसे उल्लेखनीय संशोधन और उन्नयन वास्तव में वे थे जो वाहन के पावरट्रेन में किए गए थे।


जगुआर एक्सजेआर एक ऐसा वाहन है जो इसे देखने वाले, इसे चलाने वाले या इसमें सवार होने वाले व्यक्ति को यह एहसास दिलाएगा कि यह उन स्पोर्ट्स कारों में से एक है जो आपकी ड्राइविंग वरीयताओं को बदल सकती है और इसके लिए आत्मविश्वास की आभा का अनुभव करती है। , उत्तम प्रदर्शन, और उत्तम हैंडलिंग। हालांकि यह कहा जा सकता है कि इस तरह के वाहन को खरीदना काफी अव्यावहारिक होगा यदि आपको एक ऐसे वाहन की आवश्यकता है जो केवल ड्राइव करने और अपनी विशेषताओं को दिखाने के अलावा और भी काम कर सके।


उत्कृष्ट जगुआर कार भागों में से सावधानी से चुने गए, जगुआर पार्ट्स और जगुआर ऑटो पार्ट्स के उत्पाद उच्चतम गुणवत्ता के होने की गारंटी हैं। इच्छुक पार्टियां, जगुआर के मालिक और जगुआर के अनुयायी जगुआर XKR, MK10, X टाइप, XJ 12, XJR, और XK 140 जैसे सभी मॉडलों के लिए जगुआर भागों के विशाल चयन के लिए ऑनलाइन स्टोर पर जा सकते हैं। . जगुआर पार्ट्स और जगुआर ऑटो पार्ट्स भी सभी उत्साही लोगों के लिए हजारों जगुआर एक्सजेआर पार्ट्स और जगुआर एक्सेसरीज का स्टॉक करते हैं।


OEM जगुआर ऑटो पार्ट्स, री-मैन्युफैक्चर्ड पार्ट्स, नए आफ्टरमार्केट पार्ट्स, यूज्ड पार्ट्स, जगुआर परफॉर्मेंस पार्ट्स, और बहुत कुछ खोजें। जगुआर भागों के संग्रह में जगुआर एक्सकेआर एक्सेसरीज़, एयर इनटेक सिस्टम पार्ट्स, ब्रेक, क्लाइमेट कंट्रोल पार्ट्स, कूलिंग सिस्टम पार्ट्स, ड्राइव बेल्ट्स, फ्यूल इंजेक्शन पार्ट्स, फ्यूल सिस्टम पार्ट्स, सर्विस टूल्स, स्टीयरिंग सिस्टम पार्ट्स, सस्पेंशन सिस्टम पार्ट्स और ट्रांसमिशन पार्ट्स शामिल हैं। कई अन्य के बीच। ये पुर्जे टिकाऊ और कार्यात्मक होने की गारंटी है ताकि आपके जगुआर वाहन की मरम्मत और रखरखाव में सहायता मिल सके।

 जापानी निर्माताओं और हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल के बीच प्रतिस्पर्धा



मोटरसाइकिल, हार्ले-डेविडसन



लेख निकाय:

मोटरसाइकिल को व्यापक रूप से विद्रोही के प्रतीक, युवाओं के प्रतिनिधित्व और अमेरिका के प्रतीक के रूप में माना जाता है। पहली मान्यता प्राप्त मोटरसाइकिल डिजाइन 1885 में जर्मन इंजीनियरों की एक जोड़ी द्वारा बनाई गई थी, जो अनिवार्य रूप से एक इंजन के साथ एक साइकिल थी। जबकि सुजुकी जैसे जापानी निर्माता विश्व स्तर पर मोटरसाइकिल बाजार पर हावी हैं, अमेरिका में हार्ले-डेविडसन कंपनी का बाजार पर दृढ़ नियंत्रण है।


अस्सी के दशक के अंत और नब्बे के दशक की शुरुआत में सुजुकी, कावासाकी, होंडा और यामाहा जैसे जापानी निर्माताओं ने दुनिया भर में मोटरसाइकिल बाजार में पैर जमा लिया, जिसे उन्होंने कभी जाने नहीं दिया। वे बेहतर प्रदर्शन, बेहतर हैंडलिंग और बेहतर गुणवत्ता के साथ डिजाइन और निर्मित किए गए थे। यह कोई रहस्य नहीं है कि शुरुआती वर्षों के दौरान उनके प्रचार अभियानों ने हार्ले-राइडिंग बाइकर्स की नकारात्मक प्रतिष्ठा और बाइकर गिरोहों के सार्वजनिक भय को भी निशाना बनाया। हालांकि इस तरह के हमले जल्दी बंद हो गए, लेकिन हार्ले की प्रतिष्ठा में जो कलंक पड़ा है, उसे हटाया नहीं गया है। अमेरिकी खरीददार जनता के साथ भी, जापानी निर्माताओं की इतनी मजबूत उपस्थिति रखने का कारण अकेले ही अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा, प्रतिष्ठा के आधार पर, जापानी मशीनों को बनाए रखना आसान था और आम जनता ने उन्हें चमड़े से ढके पतित के साथ नहीं जोड़ा, हालांकि बाइकर स्टीरियोटाइप काफी गलत है।


हालांकि, प्रतिस्पर्धा ने मुख्य अमेरिकी निर्माता, हार्ले-डेविडसन को पृष्ठभूमि में नहीं लाया है। उचित रणनीति तैयार करने के लिए समय निकालने के बाद, अमेरिकी निर्माता अपनी बाजार हिस्सेदारी वापस लेने के लिए वापस आ गया। कंपनी ने जापानी मोटरसाइकिल की अधिक परिवार-अनुकूल प्रतिष्ठा से मेल खाने का प्रयास करके नहीं, बल्कि उनके पुराने डिजाइनों की अपील का फायदा उठाते हुए ऐसा किया। विशिष्ट रूप से अमेरिकी मशीनों के रूप में फिर से काम किए गए डिजाइनों का विपणन करते हुए, कंपनी ने तेजी से अपने पूर्व ग्राहक आधार को पुनः प्राप्त कर लिया। उन्होंने कॉमेडियन जे लेनो जैसे कलेक्टरों से अपील करके और अपनी मशीनों को अनुकूलित करने और फिर से उपकरण बनाने में आसान बनाकर अपनी पकड़ और बढ़ा दी। वास्तव में, यह अनुकूलन बाजार है जिसने कावासाकी और होंडा की पसंद से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद हार्ले-डेविडसन को खेल में इतने लंबे समय तक रहने की अनुमति दी है। एक कहावत है कि हार्ले का सबसे दुर्लभ प्रकार जो पूरी तरह से स्टॉक है वह मिल सकता है; वह है, जिसे किसी भी तरह से संशोधित नहीं किया गया है। दरअसल, कई हार्ले उत्साही मानते हैं कि जापानी बाइक की मुख्य कमजोरी यह है कि वे हार्ले की तरह आसानी से अनुकूलन योग्य नहीं हैं।


भले ही कोई हार्ले बाइकर गिरोह की प्रतिष्ठा पर विश्वास करे या न करे या अपनी निजी मोटरसाइकिल को अनुकूलित करने में सक्षम हो, ये मशीनें यहां रहने के लिए हैं। जापानी और अमेरिकी दोनों बाइकों का उत्पादन धीमा नहीं हुआ है और सांख्यिकीय रूप से, ऑटोमोबाइल मालिकों की तुलना में अधिक बाइक मालिक हैं। यह आंकड़ा अमेरिका के बाहर विशेष रूप से सच है, जहां एक कार की तुलना में औसत नागरिक के लिए बाइक निजी परिवहन का अधिक सामान्य साधन है। मोटरसाइकिल का यह आलिंगन किसी भी अन्य निजी भूमि वाहन की तुलना में बाइक के लिए उच्च दुर्घटना दर के बावजूद हो रहा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई किस देश में जाता है; हर संस्कृति के युवा इन दो-पहिया मशीनों को किशोर उत्साह के प्रतीक के रूप में देखते हैं और इस प्रकार, बाइक की सवारी से जुड़ी एड्रेनालाईन भीड़, जैसा कि वे कहते हैं, इस दुनिया में कुछ भी नहीं है।

 विश्वसनीय और प्रमाणित Acura कार डीलर जहाजों का संग्रह ऑनलाइन




लेख निकाय:

यदि आप Acura डीलरशिप से कार खरीदना चाह रहे हैं, तो आज पहले से कहीं अधिक विकल्प हैं। उपभोक्ताओं और एक्यूरा डीलरशिप के लिए, यह एक जीत की स्थिति है। याद रखें, एक पुरानी कार खरीदना एक भयानक अनुभव नहीं है। यह पूरी तरह से संभव है कि वे आपको होंडा/एक्यूरा के अलावा किसी अन्य डीलर को कार का व्यापार करने की अनुमति नहीं देंगे... कार को एक्यूरा डीलर के पास ले जाएं ताकि वे इंजन कोड की जांच कर सकें। InternetAutoGuide.com पर अपने क्षेत्र में Acura डीलरों को खोजें, सभी नए और प्रयुक्त Acura कार डीलरशिप के लिए पूर्ण संपर्क जानकारी के साथ।


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  प्रत्येक कक्षा अवधि के बाद आप अपने प्रायोजक Acura/Honda डीलरशिप में एक सेवा तकनीशियन के रूप में काम करेंगे। आपकी शिक्षा कक्षा प्रशिक्षण और Acura/Honda डीलरशिप में व्यावहारिक अनुभव के बीच वैकल्पिक होगी। Acura डीलरशिप के लिए एक Google खोज से चुनने के लिए लगभग चार मिलियन साइटें मिलती हैं। Acura डीलरशिप नए ग्राहकों को लाती है और उनकी प्रतिष्ठा को बढ़ाती है। Acura डीलरशिप के लिए अपनी खोज में सूचित रहें और सुनिश्चित करें कि आप खरीदने से पहले अपने निर्णय से सहज हैं।


  अधिक जानकारी के लिए कृपया अपने स्थानीय अधिकृत Acura डीलरशिप से संपर्क करें। यदि आपकी Acura डीलरशिप उपरोक्त सूची में नहीं है या आप अपनी वर्तमान वेब साइट का लिंक चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें। हालांकि, यदि टोइंग दूरी के भीतर कोई Acura डीलरशिप उपलब्ध नहीं है, तो Acura-अधिकृत सर्विस सेंटर पर मरम्मत की जाएगी। मुझे Acura डीलरशिप में बताया गया था कि नए MDX में V8 होगा और यह प्लेटफॉर्म का एक पूर्ण रीडिज़ाइन होगा।

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 क्लासिक ऑडी Q7






लेख निकाय:

ऑडी क्यू7 का लुक पूरी तरह से स्लीक और एक्सक्लूसिव है। जब इसे पहली बार पेश किया गया तो लोगों ने इसे जल्दी ही पसंद कर लिया। यह आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि इस वाहन में कई लक्जरी विकल्प हैं। अगर आपका परिवार बड़ा है तो यह काफी मददगार होगा। वाहन न केवल आपको लग्जरी और आराम देता है बल्कि एक ही समय में शानदार स्टाइल देता है।


Q7 का लुक स्पोर्टी है, जो इसे कई लोगों को काफी आकर्षक बनाता है। Audi Q7 SUV में एक ग्रिल है जो पेंट की हुई क्षैतिज पट्टी के साथ बहुत अच्छी लगती है। चूंकि ग्रिल संकरी है, इसलिए यह कम ताकतवर लगती है। Q7 में Audi Avants जैसी ही कई विशेषताएं हैं. इसी तरह की कुछ विशेषताएं हैं हाई शोल्डर लाइन, स्लोपिंग रूफलाइन और भी बहुत कुछ। वे सभी विशेषताएं हैं जो ऑडी क्यू7 को एक ही समय में उत्तम दर्जे का और स्पोर्टी बनाती हैं। रियर बंपर टर्न सिग्नल के साथ-साथ रियर फॉग लाइट्स को बेहतर फंक्शन देता है।


Q7 में एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में तीसरी पंक्ति में बैठने की सुविधा भी है, जो आपके लिए एक बड़ा परिवार होने पर काम आ सकता है। मध्य पंक्ति वापस नीचे की ओर मोड़ सकती है और आगे की ओर स्लाइड कर सकती है। यह आपको बैठने में बेहतर और अधिक जगह दे सकता है। जब आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हों तो तीसरी पंक्ति फर्श पर पूरी तरह से सपाट हो सकती है। यह विकल्प न केवल आपको वाहन में अधिक बैठने की सुविधा देता है बल्कि उन लंबी सड़क यात्राओं पर वस्तुओं को संग्रहीत करने के लिए अधिक स्थान की अनुमति भी देता है।


जाओ और ऑडी क्यू7 देखें और उस श्रेणी और उत्कृष्टता का अनुभव करें जो वह पेश कर सकती है। यह वही हो सकता है जो आप और आपका परिवार ढूंढ रहे हैं। यह आपको एक स्पोर्टी लुक देता है, लेकिन फिर भी पूरे परिवार के लिए कार्यात्मक हो सकता है, जो सभी को खुश करता है।

 क्लासिक ऑटोमोटिव उत्पाद फोर्ड मॉडल ए मोटर ऑटो




लेख निकाय:

असाधारण रूप से सफल के लिए एक प्रतिस्थापन बनाना; मॉडल टी फोर्ड को हमेशा ऑटोमोबाइल उद्योग के पूरे इतिहास में सबसे कठिन कार्यों में से एक के रूप में पहचाना जाएगा। एक स्थापित उद्योग में बाद में सफलता हमेशा आसान होती है - आधारभूत कार्य किया जा चुका है। यह एक कार, एक उद्योग या बिक्री क्षेत्र के विपणन चक्र की शुरुआत में होता है, जहां आमतौर पर सबसे बड़े प्रयासों की आवश्यकता होती है और परिणाम सफलता या विफलता अधिक नाटकीय होती है। श्री हेनरी फोर्ड आश्वस्त और विलक्षण थे कि टिन लिज़ी को हमेशा के लिए उत्पादन में रखना चाहते थे। 1908 में घोषित, मशीन जिसने दुनिया को पहियों पर खड़ा कर दिया था, श्री फोर्ड द्वारा इस तथ्य को स्वीकार करने से पहले कि एक नया मॉडल महत्वपूर्ण और आवश्यक था, 15 मिलियन से अधिक की बिक्री के लिए किस्मत में था।


     "आज चौंसठ और मेरे जीवन का सबसे बड़ा काम आगे है" मॉडल ए पर काम शुरू होने पर फोर्ड ने कहा, जिसे उनकी कंपनी द्वारा 1903 में निर्मित पहली कार के रूप में पदनाम दिया गया था। मानो या न मानो फोर्ड मॉडल टी उत्पादन लगभग छह महीने पहले नवागंतुकों के वितरण से पहले समाप्त हो गया था: जब आप सराहना करते हैं तो अधिक असाधारण दिखने वाला अंतराल तब एक मॉडल ऑटोमोटिव कार कंपनी थी। बिक्री के लिए कारों के मामले में; विशाल रिवर रूज प्लांट ने 1928 के लगभग आधे हिस्से में कुछ भी नहीं बनाया।


      हालांकि अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कहीं अधिक जटिल, भागों की संख्या 40% अधिक थी, और इनमें से अधिकांश मोटर वाहन घटक नए थे - मॉडल ए आज के आधुनिक मानकों - यांत्रिक और निश्चित रूप से इलेक्ट्रॉनिक द्वारा सादगी का चमत्कार है। आज के विंटेज क्लासिक कार प्रशंसक इस तथ्य की सराहना करते हैं कि मॉडल ए को लोहार द्वारा तय करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जो उस समय नॉर्थ डकोटा के आउटबैक वाइल्ड थे। मॉडल ए वाहन की प्रमुख विशेषताओं में एक पारंपरिक फ्रेम-प्रकार का निलंबन, अनुप्रस्थ पत्ती स्प्रिंग्स, सामने और पीछे हाइड्रोलिक डैम्पर्स, एक पारंपरिक इग्निशन सिस्टम, एक सुरक्षा-ग्लास विंडशील्ड और प्रत्येक पहिया के लिए एक ब्रेक शामिल था। टिन लिज़ी की तरह, नवागंतुक को दो दरवाजे और दरवाजे निकायों के वर्गीकरण के साथ एक रोडस्टर और फेटन से सेडान और टैक्सी तक की पेशकश की गई थी। 1928 में कीमतें 460 डॉलर से शुरू हुईं।


       फोर्ड मॉडल टी ड्राइविंग के बारे में कहा गया है कि ड्राइवर को लगभग वह सब कुछ भूल जाना चाहिए जिसके बारे में वे जानते हैं और ड्राइविंग से परिचित हैं। एक मॉडल T के पहिए पर बैठे ड्राइवर के लिए यह ऐसा है जैसे वह एक ड्राइविंग नौसिखिया है। मॉडल टी ड्राइविंग के लिए सेटअप के बारे में पारंपरिक चीज केवल स्टीयरिंग व्हील है। फोर्ड मॉडल ए के साथ ऐसा नहीं है। जो कोई भी दक्षता के साथ एक मानक मैनुअल ट्रांसमिशन को संभाल सकता है, उसे मॉडल ए को चलाने के बारे में कोई चिंता नहीं है। 3.3 लीटर इंजन के चार सिलेंडर बहुत कम इंजन रेव्स पर मजबूत टोक़ प्रदान करते हैं, इसलिए काम करने की कोई आवश्यकता नहीं है नीचे तीन गति संचरण पर। जब कोई ऐसा करता है, तो शिफ्ट की मौन सादगी आपको आश्चर्यचकित कर देगी कि एक विंटेज बेंटले के "कॉग" को मास्टर करना इतना मुश्किल क्यों हो सकता है।


       फोर्ड मॉडल ए अधिकतम 65 मील प्रति घंटे तक शीर्ष फटने के साथ 50 मील और घंटे की एक क्रूजिंग गति बनाए रख सकता है। यह और भी आश्चर्यजनक है जब कोई यह मानता है कि इंजन 40 हॉर्स पावर का 4 सिलेंडर इंजन है जो 2200 क्रांति प्रति मिनट (आरपीएम) पर चल रहा है।

        

          मॉडल ए इस मायने में उल्लेखनीय था कि इसने उच्च गुणवत्ता के साथ एक नया मानक स्थापित किया जो कि एक किफायती फैशन में एक मजबूत, विश्वसनीय और विशिष्ट मोटरिंग से अधिक प्रदान करता है, जो अपने समय के एक मोटर वाहन उत्पाद की खरीद मूल्य के लिए एक समझदार राशि से अधिक के बदले में प्रदान करता है। अपने दिन के मार्केट लीडर - द फोर्ड मोटर कंपनी से।

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