कंटूर वर्ष
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फोर्ड टेंपो की जगह फोर्ड कंटूर है। यह होंडा एकॉर्ड, क्रिसलर सिरस, डॉज स्ट्रैटस और अन्य कॉम्पैक्ट और मध्यम आकार के सेडान के साथ सख्ती से प्रतिस्पर्धा करता है। यह वाहन संयुक्त राज्य अमेरिका में फोर्ड मोटर कंपनी द्वारा तैयार और निर्मित किया गया है और इसे जीएल, एलएक्स और स्पोर्टी एसई सहित कुछ ट्रिम स्तरों में उपलब्ध कराया गया है। यह वाहन प्रदर्शन, परिशोधन और समग्र निष्पादन का अनुभव करता है।
इस वाहन में एक मानक दोहरे एयरबैग हैं और वैकल्पिक सुविधाओं में एंटीलॉक ब्रेक और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं। इसके अलावा, इस वाहन की अन्य विशेषताएं बंपर हैं जो पांच मील प्रति घंटे के प्रभाव का सामना कर सकते हैं, और एक बेस इंजन जो 2.0 लीटर 4-सिलेंडर इंजन था जो 125 हॉर्स पावर का उत्पादन कर सकता था जो 5-स्पीड मैनुअल शिफ्ट या वैकल्पिक इलेक्ट्रॉनिक 4- के साथ अच्छी तरह से काम करता है। स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन।
इस वाहन को अपने कई हिस्सों में कई बार दुर्घटना का सामना करना पड़ा। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में एक दोषपूर्ण मैनुअल लीवर पोजिशन सेंसर था। यदि सर्दियों के महीने में पार्किंग ब्रेक केबल्स में कुछ बर्फ होती है, तो यह ब्रेक को रिलीज नहीं होने देगा। इसके डैशबोर्ड की लाइटें चार्ज वार्निंग लाइट्स के चमकने के साथ कुछ खराब थीं। 1995 में इसके उत्पादन के बाद से, यह पहले से ही प्रदर्शन दोषों से ग्रस्त है। सूची में फ्रंट सीटबेल्ट एंकर टैब क्रैकिंग, फ्यूल-टैंक फिलर रीइन्फोर्समेंट लीकिंग, इसके प्लास्टिक फ्यूल-फिलर पाइप पर मेटल शील्ड, रिफाइवलिंग के दौरान स्टेटिंग चार्ज विकसित करना, जो एक इग्निशन स्रोत हो सकता है, पैसेंजर एयरबैग्स इनफ्लोटर बॉडी क्रैकिंग, हेड लैंप पर ओवरहीटिंग और वायरिंग शामिल हैं। -हार्नेस टर्मिनल जिसके परिणामस्वरूप इंस्ट्रूमेंट लाइट, पार्किंग लैंप और टेल लैंप के लिए ओपन सर्किट हो सकता है, कई चरम वातावरण में जंग के परिणामस्वरूप फ्रैक्चरिंग फ्रंट कॉइल स्प्रिंग्स, और मालिक गाइड मैनुअल पर्याप्त रूप से स्पष्ट नहीं हैं।
हालांकि, इन हादसों के कारण, फोर्ड कंटूर में कई बड़े बदलाव किए गए ताकि अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर ड्राइविंग अनुभव को पूरी तरह से सुविधाजनक बनाया जा सके। 1995 में, फोर्ड कंटूर ने अपने बंपर पर अपनी क्रोम धारियों को कम कर दिया और इसके शरीर को रंगीन किया गया था। पीछे की सीट लेग रूम को बेहतर बनाने के लिए आगे की सीटों को अब पीछे की ओर मोड़ दिया गया था। एक साल बाद, कर्षण नियंत्रण और गर्म दर्पण अब एक विकल्प नहीं थे। रिमोट फ्यूल डोर रिलीज को हटा दिया गया था। उपलब्ध कराया गया आंतरिक ट्रंक रोशनी, झुकाव स्टीयरिंग व्हील, और पावर एंटेना। वर्ष 1997 ने फोर्ड कंटूर स्पोर्ट को इसके आगे और पीछे के सिरों में नए डिजाइन बनाए। रूफ लाइन को बदल दिया गया और रियर डेक को छोटा कर दिया गया ताकि रियर सीट हेडरूम को और बेहतर बनाया जा सके। इसके उत्पादन के अंतिम वर्ष, 2000 के लिए, प्रत्येक ट्रिम स्तर को अलग-अलग परिवर्तन और आराम प्राप्त हुए।
2000 फोर्ड कंटूर में एल्यूमीनियम ब्लॉक और सिर के साथ एक डीओएचसी 24-वाल्व वी 6 इंजन था। इसमें पोर्ट फ्यूल इंजेक्शन के साथ Ford EEC-IV इंजन कंट्रोल सिस्टम था। इसमें 6250 आरपीएम पर 170 बीएचपी की शक्ति और 165 एलबी-फीट की क्षमता थी। 4250 आरपीएम पर टॉर्क का। इसने 5-स्पीड मैनुअल का ट्रांसमिशन स्पोर्ट किया। इसका वजन 2910 पौंड था। फोर्ड कंटूर का व्हीलबेस 106.5 इंच और लंबाई 183.9 इंच थी।
फोर्ड पार्ट और फोर्ड ऑटो पार्ट्स फोर्ड कंटूर मालिकों और फोर्ड उत्साही लोगों को फोर्ड काउंटर पार्ट्स जैसे उच्चतम गुणवत्ता वाले फोर्ड ऑटो पार्ट्स की एक पूरी लाइन प्रदान करते हैं।